Odisha Train Accident: हादसे के बाद पहली बार शालीमार स्टेशन से रवाना हुई कोरोमंडल एक्सप्रेस

By अंकित सिंह | Jun 07, 2023

ओडिशा ट्रेन हादसे के बाद आज पहली बार कोरोमंडल एक्सप्रेस शालीमार स्टेशन से रवाना हुई। वहीं, चेन्नई-शालीमार कोरोमंडल एक्सप्रेस चेन्नई से डाउन ट्रेन ने मंगलवार को 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दुर्घटना स्थल को पार किया था। इस दौरान भारी संख्या में लोग वहां मौजूद रहे। जैसे ही ट्रेन गुजरी, बड़ी संख्या में लोगों ने ट्रेन को दूर तक जाते देखा। इस दौरान कई लोगों ने ट्रेन में मौजूद यात्रियों का अभिवादन भी किया। वहीं, आज अप कोरोमंडल एक्सप्रेस शालिमार से रवाना हुई है।

 

इसे भी पढ़ें: Odisha Train Accident: 288 हुई मृतकों की संख्या, नहीं हो सकी है 83 शवों की पहचान, राजनीति भी जारी


शुक्रवार को हुआ था बड़ा हादसा

ओडिशा के बालासोर में कोरोमंडल एक्सप्रेस दो जून को ‘लूप लाइन’ पर खड़ी एक मालगाड़ी से टकरा गई, जिससे कोरोमंडल एक्सप्रेस के अधिकतर डिब्बे पटरी से उतर गए। उसी समय वहां से गुजर रही तेज रफ्तार बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे कोरोमंडल एक्सप्रेस से टकरा कर पटरी से उतर गए। इस हादसे में कम से कम 288 लोगों की मौत हो गई, जबकि 900 से अधिक लोग घायल हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Breaking News | सिकंदराबाद-अगरतला एक्सप्रेस ट्रेन में लगी आग, ओडिशा के बेहरामपुर स्टेशन पर मची अफरातफरी


रेल मंत्री की बैठक जारी

ओडिशा के बालासोर में ट्रेन हादसे के बाद बचाव एवं राहत कार्य की समीक्षा कर दिल्ली लौटे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मंगलवार को अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की। सूत्रों ने बताया कि रेल बोर्ड के अधिकारियों के साथ बैठक में मंत्री ने अधिकारियों को ऐसी योजना बनाने का निर्देश दिया कि रेलवे नेटवर्क से कोई बाहरी तत्व छेड़छाड़ न कर सकें। मंत्री को जोनल रेलवे के महाप्रबंधकों और मंडल रेल प्रबंधकों के साथ भी सुरक्षा संबंधी मामले पर बैठक करनी थी, लेकिन इसकी अध्यक्षता रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अनिल कुमार लोहाती ने की।

प्रमुख खबरें

नासिक में तीन बच्चों को कुएं में धकेला, एक व्यक्ति गिरफ्तार

ऋषिकेश में साइबर ठगों ने एक व्यक्ति से 52 लाख रुपये से अधिक की ठगी की

आयुर्वेदिक दवा बनाने वाली कंपनी के कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज

पालम फ्लाईओवर पर ट्रक की चपेट में आने से दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल की मौत, चालक गिरफ्तार