वृषभ राशि में शुक्र और सूर्य की युति, चमकेंगी इन राशियों की किस्मत

By दिव्यांशी भदौरिया | May 27, 2024

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का गोचर का विशेष महत्व होता है। एक निश्चित अंतराल पर सभी ग्रह एक से दूसरी राशि में गोचर करते हैं, इसे राशि परिवर्तन कहते हैं। ग्रहों के राशि परिवर्तन दो या दो से ज्यादा ग्रह किसी एक राशि में प्रवेश करते हैं तो युति बनती है। कुछ ऐसी ही युति सूर्य और शुक्र ग्रह की बनी हुई है। ज्योतिष के अनुसार, शुक्र-सूर्य युति का विशेष महत्व होता है। सूर्य सभी नवग्रहों का राजा, मान-सम्मान, ऊंचा पद और नेतृत्व का कारक ग्रह है, वहीं शुक्र धन, प्रेम, सौंदर्य, आकर्षण और वैभव का कारक ग्रह है। बता दें कि 14 मई को सूर्य वृषभ राशि में प्रवेश कर चुके है। वहीं 19 मई को शुक्र भी अपनी ही राशि वृषभ में प्रवेश कर चुके हैं। इस तरह से वृषभ राशि में शुक्र और सूर्य की युति से शुक्रादित्य योग का निर्माण हुआ है। आइए जानते हैं कौन-कौन सी हैं ये राशियां।

वृषभ राशि

सूर्य-शुक्र की युति से वृषभ राशि के जातकों कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और करियर में बेहतर परिणाम मिलेंगे। नौकरी में प्रमोशन और वेतन में वृद्धि के योग हैं। नौकरी के तलाश करने वाले जातकों को नई नौकरी मिल सकती है।इसके साथ ही धन लाभ होगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए शुक्रादित्य योग अच्छा फल देंगे। नौकरी और कारोबार में सफलता मिलेगी। करियर में आपको अच्छा लाभ और मान-सम्मान देखने को मिलेगा। व्यापार में नई-नई योजनाएं के साथ बढ़ेंगे। इस शुक्रादित्य योग के प्रभाव से आपकी सभी तरह मनोकामनाएं पूरी होगी। आमदनी बढ़ेंगी और धन लाभ होगा।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए शुक्र और सूर्य की युति से बना शुक्रादित्य योग बहुत ही फायदेमंद होगा। इस योग से आय के नए स्त्रोत बनेंगे। भाग्य का साथ मिलेगा जिससे आर्थिक स्थिति में बढ़ोतरी होगी। सुखों की प्राप्ति होगी। अधूरे कार्यो में गति आएगी और जल्द ही कोई शुभ समाचार मिल सकता है। नौकरी में बदलाव के योग बन रहे हैं।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...