कांग्रेस अपने 46 विधायकों को गुजरात से बेंगलूरू लेकर गई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 29, 2017

अहमदाबाद। गुजरात में राज्यसभा चुनाव से पहले भाजपा द्वारा अपने विधायकों के ‘‘शिकार’’ से बचाने के लिए कांग्रेस नेतृत्व ने उन्हें बेंगलूरू ‘भेजने’ का फैसला किया है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, विधायक शुक्रवार रात विमान से कांग्रेस शासित प्रदेश कर्नाटक पहुंचे। नाम न उजागर करने की शर्त पर पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, '(गुजरात) में मौजूदा हालात को देखते हुए जहां हमारे सदस्यों को लालच देने की कोशिश की जा रही है, हम अपने 46 विधायकों को बेंगूलरू ले जा रहे हैं।’’

प्रदेश के एक अन्य नेता ने घटनाक्रम की पुष्टि की है। शुक्रवार को दिन में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मांग की थी कि धन और ताकत का इस्तेमाल करके कांग्रेस के विधायकों का ‘शिकार’ करने के लिए चुनाव आयोग भाजपा के खिलाफ एक आपराधिक मामला दर्ज करे। इस आरोप को भगवा दल ने खारिज किया है।

 

गुजरात में विपक्षी पार्टी को तगड़ा झटका देते हुए तीन और विधायकों ने इस्तीफा दे दिया। इसी के साथ राज्यसभा चुनाव से पहले पार्टी छोड़ने वाले विधायकों की संख्या छह हो गई। कांग्रेस ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल को गुजरात से संसद के उच्च सदन के लिए फिर उतारा है। राज्य की 182 सदस्य विधानसभा में कांग्रेस की संख्या 57 से घटकर 51 रह गई है। इसका असर आगामी राज्यसभा चुनाव में पटेल की किस्मत पर पड़ सकता है।

 

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...