नरेश अग्रवाल मामले में टीवी चैनल, समाचार पत्रों को नोटिस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 21, 2017

राज्यसभा में सपा नेता नरेश अग्रवाल की एक टिप्पणी को सदन की कार्यवाही से निकालने के बावजूद कुछ समाचार पत्रों और टीवी चैनलों में स्थान दिए जाने तथा अग्रवाल के घर पर तोड़फोड़ करने एवं उन्हें धमकी दिए जाने के मुद्दे पर आज विपक्षी सदस्यों ने भारी विरोध किया। साथ ही सभापति हामिद अंसारी ने सदन के सचिवालय को निर्देश दिया कि वह एक टीवी चैनल तथा कुछ समाचार पत्रों को कारण बताओ नोटिस जारी कर मामले की जांच करें।

 

इस मुद्दे पर आज शून्यकाल में सपा की अगुवाई में विपक्षी सदस्यों ने हंगामा किया जिसकी वजह से उच्च सदन की बैठक आज 11 बज कर करीब 45 मिनट पर दोपहर बारह बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। बाद में प्रश्नकाल में कांग्रेस के आनंद शर्मा द्वारा व्यवस्था के प्रश्न के नाम पर यह मुद्दा उठाए जाने पर सभापति ने सचिवालय को निर्देश दिया कि वह एक टीवी चैनल तथा कुछ समाचार पत्रों को कारण बताओ नोटिस जारी कर मामले की जांच करें। उन्होंने कहा कि उन्हें कुछ सदस्यों द्वारा दिए गए विशेषाधिकार नोटिस मिले हैं जिनमें कहा गया है कि एक टीवी चैनल तथा कुछ समाचार पत्रों में एक सदस्य के खिलाफ मानहानिकारक टिप्पणी की गई है।

 

शर्मा ने कहा कि इस मामले में जब परसों आसन की ओर से अग्रवाल की टिप्पणी को कार्यवाही से हटा दिया गया और प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को इसे स्थान नहीं देने का निर्देश दिया गया था तो कुछ चैनलों एवं समाचार पत्रों में इसे स्थान क्यों दिया गया। उन्होंने कहा कि इस तरह से आसन की व्यवस्था का बार बार उल्लंघन हो रहा है। शर्मा ने कहा कि यह मामला केवल विशेषाधिकार का ही नहीं है। इसमें सम्मन जारी किए जाने चाहिए और सरकार को निर्देश देना चाहिए कि वह इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कराए। इसी मुद्दे पर नरेश अग्रवाल ने कहा कि भाजपा युवा मोर्चा के कुछ सदस्यों ने उनके घर पर प्रदर्शन किया, तोड़फोड़ की और उनको धमकी दी। भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने अग्रवाल की बात का विरोध करते हुए कहा कि भाजयुमो संबंधी टिप्पणी को सदन की कार्यवाही से निकाला जाना चाहिए।

 

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...