Ghosi Bypolls: CM Yogi बोले- सपा सरकार में दंगाई खुलेआम कर रहे थे निर्दोषों की हत्या, अखिलेश का पलटवार

By अंकित सिंह | Sep 02, 2023

उत्तर प्रदेश में घोसी उपचुनाव को लेकर राजनीतिक घमासान छिड़ा हुआ है। भाजपा और समाजवादी पार्टी के बीच मुख्य मुकाबला है। इन सब के बीच आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोसी उपचुनाव को लेकर एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पिछली समाजवादी पार्टी की सरकार पर जमकर निशाना साधा। योगी ने कहा कि घोसी का उपचुनाव महत्वपूर्ण है, इसका महत्व वही समझ पाएंगे जिन्होंने 2005 में हुए मऊ के दंगों को नजदीक से महसूस किया होगा। उन्होंने कहा कि तत्कालीन सपा सरकार में दंगाई खुलेआम असलहे लहराते हुए निर्दोषों की हत्या कर रहे थे। उस वक्त न तो केंद्र की कांग्रेस सरकार कुछ बोली न ही राज्य की सपा सरकार कुछ कर पाई थी। 

 

इसे भी पढ़ें: घोसी का विकास नहीं, खुद का विकास रहा है विपक्ष का एजेंडाः सीएम योगी


सपा पर वार

योगी ने कहा कि मऊ में हुए 2005 के दंगों के वक्त मैं गोरखपुर से सांसद था, तब दंगाबाजों के खिलाफ लड़ने के लिए मैं ही गोरखपुर से चला था। उन्होंने ककहा कि प्रदेश में 2017 में भाजपा सरकार बनने के बाद असलहा लहराने वाले माफिया, आज व्हील चेयर पर अपनी जान की भीख मांगते हुए दिखाई देते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आज किसी गरीब की जमीन कोई कब्जा नहीं कर सकता, अगर कर लिया तो बुलडोजर भी तैयार है। उन्होंने कहा कि सपा सरकार में दंगाई खुलेआम कर रहे थे निर्दोषों की हत्या। योगी ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने जन्माष्टमी के अवसर पर हर थाने और जेल में होने वाले आयोजन को बंद करवा दिया था। हमारी सरकार ने कहा कि हर थाने और जेल में भगवान कृष्ण के जन्म का उत्सव भव्यता के साथ मनाया जाएगा। ये राम भक्तों पर गोली चलाने वाले लोग हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: Uttar Pradesh: Ghosi Bypoll को लेकर Congress का बड़ा फैसला, चुनाव में इस पार्टी का करेगी समर्थन

 

अखिलेश का पलटवार

योगी ने कहा कि जिन्हें गरीबों का विकास अच्छा नहीं लगता...जिन्हें कमजोरों का उत्थान अच्छा नहीं लगता...जिन्हें यह पसंद नहीं कि युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराये जा रहे हैं...जिन्हें किसानों की समृद्धि अच्छी नहीं लगती देश और प्रदेश...जिन्हें नया, मजबूत और विकासशील भारत पसंद नहीं है...आज वही लोग पीएम मोदी को रोकने के लिए बाधाएं खड़ी करने के लिए एक साथ आ गए हैं। वहीं, अखिलेश यादव ने पलटवार में कहा कि ‘भाजपा द्वारा प्रायोजित घोसी की प्रवचन सभा’ में घोसी के रुके हुए विकास, यहाँ के बेरोज़गारों के लिए काम और मंहगाई की समस्या का कोई ज़िक्र ही नहीं किया गया.  सपा के पक्ष में माहौल देखकर भाजपाई नेता केवल ‘भाषणिक औपचारिकता’ निभा रहे हैं। घोसी अपनी समस्याओं के समाधान के लिए श्री सुधाकर सिंह जी जैसा काम करनेवाला विधायक चुनने जा रहा है। सुधाकर घोसी के विकास के लिए सुधा साबित होंगे।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी