CM सोरेन ने चूहों से की RSS की तुलना, कहा- बीजेपी वाले पैसा, हड़िया, शराब लेकर आएंगे, घुसने मत देना

By अभिनय आकाश | Sep 25, 2024

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तुलना "चूहों" से की और चुनावी लाभ के लिए राज्य में सांप्रदायिक सद्भाव को कमजोर करने का आरोप लगाया। रांची से एक रैली को वर्चुअल तरीके से संबोधित करते हुए सोरेन ने दावा किया कि भाजपा झारखंड में हिंदू और मुस्लिम समुदायों के बीच मतभेद पैदा कर रही है और उन्होंने इसमें असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की संलिप्तता की ओर इशारा किया। सोरेन ने साहिबगंज के भोगनाडीह में रैली के दौरान कहा आरएसएस राज्य पर चूहों की तरह आक्रमण कर रहा है और इसे नष्ट कर रहा है। 

इसे भी पढ़ें: Jharkhand में उठ रही बदलाव की मांग, BJP की परिवर्तन यात्रा के जरिए हेमन्त सरकार को बेनकाब करने की तैयारी

सोरेन ने कहा कि आप देखें कि ये ताकतें 'हंडिया' और 'दारू' (स्थानीय रूप से बनाई गई शराब) लेकर आपके गांवों में घुस रही हैं, तो उन्हें भगा दें। वे राजनीतिक लाभ के लिए चुनावों से पहले सांप्रदायिक अशांति और तनाव पैदा करना चाहते हैं। सोरेन ने मंदिरों और मस्जिदों में मांस फेंकने जैसी भड़काऊ घटनाओं की चेतावनी दी। उन्होंने भाजपा को "व्यापारियों और उद्योगपतियों" की पार्टी बताया और आरोप लगाया कि भाजपा अपने एजेंडे को पूरा करने के लिए राजनीतिक नेताओं को खरीद रही है। उनका इशारा झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन की ओर था, जो हाल ही में भाजपा में शामिल हुए हैं।

इसे भी पढ़ें: Jharkhand: BJP पर बरसे हेमंत सोरेन, कहा- जाति और धर्म के नाम पर लोगों को बांटने की हो रही कोशिश

मुख्यमंत्री ने झारखंड में जनसांख्यिकी परिवर्तन के भाजपा के दावों को खारिज कर दिया तथा आलोचकों से पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल के आंकड़ों की जांच करने का आग्रह किया।

प्रमुख खबरें

Saree For Office: ऑफिस में रश्मिका मंदाना जैसी साड़ी पहनकर दिखाएं अपनी खूबसूरती, हर कोई करेगा तारीफ

Madhya Pradesh Travel: मध्य प्रदेश की इन शानदार जगह को मानसून में जरूर करें एक्सप्लोर, देखने को मिलेंगे व्हाइट टाइगर

Jammu Kashmir Election: श्री माता वैष्णो देवी में 79%, पुंछ में 73% वोटिंग, जानें दूसरे चरण में कहां कितना रहा मतदान प्रतिशत

महबूबा मुफ्ती के रोड शो के दौरान बिजली के खंभे में लगी आग, बदला गया रास्ता