येदियुरप्पा को पॉक्सो केस में CID का नोटिस, बीजेपी नेता ने मामले को रद्द करने के HC में दायर की याचिका

By अभिनय आकाश | Jun 12, 2024

कर्नाटक पुलिस के अपराध जांच विभाग (सीआईडी) ने पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा को एक नोटिस जारी किया है, जिसमें उन्हें पोक्सो (यौन अपराधों से बच्चों की सुरक्षा) मामले में पूछताछ के लिए उपस्थित होने के लिए कहा गया है। इस साल की शुरुआत में दायर मामले में आरोप लगाया गया है कि येदियुरप्पा ने एक नाबालिग का यौन उत्पीड़न किया। शिकायत लड़की की मां ने दर्ज कराई थी, जिन्होंने दावा किया था कि घटना 2 फरवरी को हुई थी जब वे धोखाधड़ी के एक मामले में सहायता मांगने के लिए वरिष्ठ भाजपा नेता के पास गए थे। येदियुरप्पा पर यौन उत्पीड़न के लिए पोक्सो अधिनियम और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354 (ए) के तहत आरोप लगाया गया है।

इसे भी पढ़ें: Modi 3.0 में भारी उद्योग और इस्पात मंत्री बने HD Kumaraswamy, दो बार संभाल चुके हैं Karnataka की सत्ता

बीएस येदियुरप्पा ने अपने खिलाफ पॉक्सो मामले को रद्द करने की मांग करते हुए कर्नाटक होई कोर्ट में एक याचिका दायर की। येदियुरप्पा ने अपने वकीलों के माध्यम से दिल्ली में अपनी वर्तमान उपस्थिति का हवाला देते हुए सीआईडी ​​के सामने पेश होने के लिए एक सप्ताह की मोहलत देने का अनुरोध किया है। पूछताछ के लिए यह उनकी चौथी उपस्थिति होगी, क्योंकि जांच टीम उनसे पहले ही तीन बार पूछताछ कर चुकी है।

इसे भी पढ़ें: Karnataka में Congress हारी सीटें, उप मुख्यमंत्री DK Shivkumar ने जताई चिंता

मामला मूल रूप से सदाशिवनगर पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था लेकिन बाद में आगे की जांच के लिए सीआईडी ​​को स्थानांतरित कर दिया गया था। येदियुरप्पा ने आरोपों से इनकार करते हुए उन्हें 'निराधार' बताया है। 81 वर्षीय येदियुरप्पा ने 2008 और 2011 के बीच, मई 2018 में कुछ समय के लिए और फिर जुलाई 2019 से 2021 तक कई बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया। 2021 में उनका इस्तीफा कई हफ्तों की अटकलों और अनिश्चितता के बाद आया।

प्रमुख खबरें

एमएनएफ ने Lengpui airport को भारतीय वायुसेना को सौंपने की योजना का किया विरोध

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2024 के लिए नितीश कुमार रेड्डी को मिल सकता है मौका, चयनकर्ता कर रहे हैं बड़ा प्लान

Kazan ने खींचा दुनिया का ध्यान, गंगा के तट पर बसा ये शहर भारत के लिए क्यों है खास?

न्यायालय ने Byjus के खिलाफ दिवाला कार्यवाही रोकने वाले एनसीएलएटी के आदेश को किया खारिज