बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2024 के लिए नितीश कुमार रेड्डी को मिल सकता है मौका, चयनकर्ता कर रहे हैं बड़ा प्लान

By Kusum | Oct 23, 2024

भारतीय टीम अगले महीन ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी। जहां दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। वहीं  ऑलराउंडर नितीश कुमार रेड्डी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में चुने जाने की दौड़ में हैं। इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, अजीत अगरकर की अगुवाई वाली पांच सदस्यीय चयन समिति उन्हें इस बार ऑस्ट्रेलिया में तेज गेंदबाज ऑलराउंडर के तौर पर देख रही है।

 बता दें कि, नितीश कुमार रेड्डी आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा रहे हैं। उन्हें हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच के लिए चुना गया था। भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्ट के बाद पुणे में सीनियर चयन समिति की बैठक होने की उम्मीद है। भारतीय टीम के 10 नवंबर को पर्थ के लिए रवाना होने की उम्मीद भी है। ये लंबा दौरा होगा जिसमें भारतीय टीम नेट बॉलर्स समेत एक बड़े दल के साथ यात्रा करेगी।

साथ ही चयनकर्ता शार्दुल ठाकुर को शामिल करने पर चर्चा करेंगे। शार्दुल ठाकुर ने 2022 में प्रसिद्ध गाबा टेस्ट में भारत की 3 विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। शार्दुल ठाकुर चोट से उबरकर लौट आए हैं। वह मौजूदा रणजी ट्रॉफी सीजन में मुंबई के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने पिछले सीजन में मुंबई को रणजी ट्रॉफी जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। 

समझा जाता है कि नितीश कुमार रेड्डी और शार्दुल ठाकुर के बीच एक स्थान के लिए होड लगा सकती है। नितीश कुमार रेड्डी को भविष्य के ऑलराउंडर के रूप में देखा जाता है। माना जाता है कि उनमें क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में भी खेलने की भी क्षमता है। 33 वर्षीय शार्दुल ठाकुर दिसंबर 2023 में पिछले साउथ अफ्रीका दौरे के बाद से भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन घरेलू क्रिकेट में लगातार खेल रहे हैं।

प्रमुख खबरें

Christopher Nolan की नई फिल्म में Matt Damon के अभिनय करते दिखेंगे Tom Holland, 2026 में रिलीज होगी मूवी

अब इस टेनिस दिग्गज ने किया संन्यास का ऐलान, दिग्गजों ने शानदार करियर के लिए दी बधाई

Gold-Silver Price: चांदी एक लाख से अधिक, सोना खरीदने के लिए देने होंगे 81 हजार रुपये, जानें कीमत

क्या है क्लाउड स्टोरेज? जानें इसके इस्तेमाल के फायदे और कैसे यूज करें