करूणारत्ने और Madhushanka के शतक, श्रीलंका के एक विकेट पर 357 रन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 26, 2023

सलामी बल्लेबाजों दिमुथ करूणारत्ने और निशान मधुशंका ने रिकॉर्ड साझेदारी के साथ शतक जड़े जिससे श्रीलंका ने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन बुधवार को यहां एक विकेट पर 357 रन बनाए। कप्तान करूणारत्ने दिन के खेल के दौरान आउट होने वाले एकमात्र बल्लेबाज रहे। वह लंच से ठीक पहले कर्टिस कैंफर की गेंद पर पवेलियन लौटे। उन्होंने 133 गेंद में 15 चौकों से 115 रन बनाए। करूणारत्ने के आउट होने के बाद मधुशंका (नाबाद 149) और कुसाल मेंडिस (नाबाद 83) ने दिन के खेल के दौरान आयरलैंड को और सफलता हासिल नहीं करने दी। दोनों दूसरे विकेट के लिए 129 रन की अटूट साझेदारी कर चुके हैं।

भारी बारिश के कारण चाय के विश्राम से कुछ समय पहले खेल रोकना पड़ा जो दोबारा शुरू नहीं हो पाया। मधुशंका ने 234 गेंद की अपनी पारी में 18 चौके और एक छक्का मारा है जबकि मेंडिस की 96 गेंद की पारी में सात चौके और पांच छक्के शामिल हैं। चौबीस साल के मधुशंका ने हैरी टेक्टर पर डीप मिड विकेट पर चौके के साथ जब अपना पहला शतक पूरा किया तो कप्तान ने उन्हें गले लगा लिया। मधुशंका हालांकि 131 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब आयरलैंड के कप्तान एंड्री बालबिर्नी ने ऑफ स्पिनर एंडी मैकबिर्नी की गेंद पर पहली स्लिप में उनका आसान कैच टपका दिया। इससे पहले करूणारत्ने ने सिर्फ 116 गेंद में शतक पूरा किया जो उनके करियर का 16वां और श्रृंखला का दूसरा शतक है।

यह उनके करियर का सबसे तेज शतक भी है। इससे पहले 2021 में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में 123 गेंद में शतक जड़ा था। करूणारत्ने ने मधुशंका के साथ पहले विकेट के लिए 228 रन जोड़ जो गॉल में पहले विकेट के लिए सर्वश्रेष्ठ साझेदारी है। इस जोड़ी ने 2000 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बनाए सनथ जयसूर्या और मर्वन अटापट्टू के रिकॉर्ड को तोड़ा। करूणारत्ने के आउट होने के बाद मेंडिस ने तूफानी बल्लेबाजी की। पहले टेस्ट में 140 रन बनाने वाले मेंडिस ने सिर्फ 59 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने मैथ्यू हैम्फ्रे पर लगातार तीन छक्के मारे।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...