खून बहाने को तैयार...CAA, NRC और समान नागरिक संहिता हमें मंजूर नहीं, ममता बनर्जी का ऐलान

By अभिनय आकाश | Apr 11, 2024

पश्चिम बंगाल में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के कार्यान्वयन पर अपना विरोध दोहराते हुए, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, समान नागरिक संहिता (यूसीसी) को लागू नहीं होने देगी। उन्होंने ईद-उल-फितर के मौके पर कोलकाता की एक मस्जिद में मुस्लिम समुदाय को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की। हम देश के लिए खून बहाने को तैयार हैं लेकिन देश के लिए अत्याचार बर्दाश्त नहीं करेंगे।

इसे भी पढ़ें: हम CAA, NRC और समान नागरिक संहिता को स्वीकार नहीं करेंगे : Mamata Banerjee

ममता बनर्जी ने कहा कि यूसीसी स्वीकार्य नहीं है। मैं आपकी सुरक्षा, आपका जीवन, सभी धर्मों में सद्भाव चाहती हूं,हम सीएए, एनआरसी या यूसीसी को स्वीकार नहीं करेंगे।  नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले केंद्र ने इस साल की शुरुआत में सीएए लागू करने की घोषणा की थी। इसके अलावा, यूसीसी लंबे समय से भाजपा के एजेंडे में है। भाजपा के नेतृत्व वाली उत्तराखंड सरकार ने राज्य में यूसीसी की शुरुआत की है। ममता बनर्जी ने भाजपा पर व्यक्तिगत रूप से मुस्लिम नेताओं को फोन करने और आगामी लोकसभा चुनावों में उनका समर्थन मांगने का भी आरोप लगाया।

इसे भी पढ़ें: EID के मौके पर बोलीं Mamata Banerjee, कहा- कोई दंगा करने आए तो चुप रहिए, माथा ठंडा रखें

उन्होंने सभा में कहा कि चुनाव के दौरान, आप मुस्लिम नेताओं को बुलाते हैं और कहते हैं कि आप क्या चाहते हैं? मैं कहती हूं कि उन्हें कुछ नहीं चाहिए, वे प्यार चाहते हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान कुछ लोग दंगे कराने की कोशिश करेंगे; इस साजिश का शिकार न बनें। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान पर भाजपा नेता रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि भाजपा तो ऐसे ही प्रवेश(पश्चिम बंगाल में) कर चुकी है, अभी तो और करेगी। सीएए का कोई संबंध NRC से नहीं है। क्या वे(ममता बनर्जी) नहीं चाहती हैं कि जो बांग्लादेश से आए हिंदू हैं, जो पीड़ित हैं और जो अमानवीय त्रास्दी से त्रस्त हैं, उन्हें देश में स्थान मिले? मैं ईद के दिन कोई राजनीतिक बात नहीं करूंगा। सभी को शुभकामनाएं लेकिन पश्चिम बंगाल के नतीजे बहुत चौंकाने वाले होंगे जहां भाजपा बहुत बुरी तरह से ममता बनर्जी और उनकी पार्टी को परास्त करेगी।

प्रमुख खबरें

WTC Points Table में पाकिस्तान को हुआ फायदा, इंग्लैंड टीम को इस मामले में हुआ नुकसान

Jammu Kashmir: नई सरकार बनते ही टारगेट किलिंग, गैर-कश्मीरी युवक को मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस

भूमि आवंटन विवाद के बीच ईडी का बड़ा एक्शन, मैसूरु में MUDA ऑफिस पर मारा छापा

अमेरिका, ब्रिटेन को साथ लेकर भारत को घेर रहे थे ट्रूडो, तभी मोदी की रूस यात्रा को लेकर आ गया बड़ा अपडेट