CAA और NRC आर्थिक मुद्दों से ध्यान भटकाने की केंद्र की साजिश: राज ठाकरे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 21, 2019

पुणे। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) अध्यक्ष राज ठाकरे ने शनिवार को संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को “आर्थिक संकट” से ध्यान भटकाने की केंद्र की साजिश करार दिया। ठाकरे ने हाल में बने सीएए के तहत अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश से प्रवासियों की “आमद” पर भी सवाल खड़े किए। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “सीएए और एनआरसी के कारण देश में दंगे जैसी स्थिति है। मैं सोच रहा हूँ कि इन दोनों निर्णयों को कितने लोग समझते हैं। इन दोनों मुद्दों के भिन्न पक्ष हैं।” 

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र में नई नहीं है चाचा-भतीजे की लड़ाई, ठाकरे और मुंडे परिवार में भी यह हो चुका है

 

ठाकरे ने कहा कि आर्थिक मंदी से ध्यान भटकाने के लिए खेले गए “राजनीतिक खेल” के लिए वह केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को बधाई देते हैं। ठाकरे ने पूछा, “अगर आप आधार कार्ड दिखाकर मतदान कर सकते हैं तो उसी दस्तावेज से आपकी नागरिकता साबित क्यों नहीं हो सकती? लोगों को बायोमीट्रिक परीक्षण से क्यों गुजरना पड़ा?”  सीएए के प्रावधानों के बारे में एमएनएस अध्यक्ष ने कहा कि “135 करोड़ की जनसंख्या” वाले भारत को और अधिक लोग नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को हिन्दू मुस्लिम का रंग देने की जरूरत नहीं है। 

इसे भी पढ़ें: भारत और फ्रांस के द्विपक्षीय रक्षा संबंध और प्रगाढ़ होंगे, बेहद सार्थक रही यात्रा: राजनाथ सिंह

ठाकरे ने यह भी कहा कि भारत कोई धर्मशाला या आश्रय स्थल नहीं है जहां अवैध प्रवासी आकर बस सकें। उन्होंने कहा कि भारत के मुसलमानों को असुरक्षित महसूस नहीं करना चाहिए। ठाकरे ने कहा, “इसकी जांच करना जरूरी है कि नेपाल की सीमा से कितने बांग्लादेशी और पाकिस्तानी नागरिक भारत में घुसे हैं।” ठाकरे ने राकांपा और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने के लिए शिवसेना की भी आलोचना की। 

प्रमुख खबरें

ऋषिकेश में साइबर ठगों ने एक व्यक्ति से 52 लाख रुपये से अधिक की ठगी की

आयुर्वेदिक दवा बनाने वाली कंपनी के कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज

पालम फ्लाईओवर पर ट्रक की चपेट में आने से दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल की मौत, चालक गिरफ्तार

दिल्ली का अधिकतम तापमान 34.7 डिग्री सेल्सियस रहा