इस गांव की महिलाएं है काफी खूबसूरत लेकिन फिर भी कोई युवक नहीं करना चाहता शादी, कारण जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

By निधि अविनाश | Jan 31, 2022

एक गांव खूबसूरत युवतियों के लिए काफी ज्यादा मशहूर है। बता दें कि, इस गांव की ज्यादातर लड़कियां बहुत खूबसूरत हैं लेकिन लड़के और जीवनसाथी की कमी के कारण इस गांव की लड़कियों की शादी नहीं हो पा रही है। इस गांव का नाम Naiva do Cordeiro है जो कि ब्राजील के दक्षिणपूर्वी हिस्से में स्थित है। इस गांव में महिलाओं का हमेशा से दबदबा रहा है। इस गांव में करीब 600 महिलाएं हैं। यहां की महिलाओं की शादी इसलिए नहीं हो पा रही है क्योंकि यहां का एक नियम है जिसके मुताबिक अगर इस गांव की किसी युवती की शादी भी हो जाए तो वह गांव नहीं छोड़ सकती है। वहीं इस गांव का एक शादीशुदा शख्स अपनी पत्नी के साथ वीकेंड पर सिर्फ दो दिन ही बिता सकता है। साथ ही बेटे को 18 साल का होते ही गांव छोड़ना पड़ता है। गांव की कई युवतियां सुंदर और विवाह योग्य होने के कारण शादी के सुख से वंचित रह जाती हैं। इस अजीबोगरीब नियम के पीछे एक कहानी है।

इसे भी पढ़ें: अपने सबसे बड़े हमदर्द चीन के घर जा रहे इमरान, ओलंपिक समारोह में शामिल होना बहाना, असली मकसद है झोली फैलाना

पता चला है कि 1890 में मारिया नाम की एक युवती शादी के कुछ समय बाद ही अपने पति का घर छोड़कर चली गई थी, जो अब गांव है। मारिया ने इस साइट पर 1891 में एक गांव बनाया था। तभी से इस गांव में यह नियम बना हुआ है कि इस गांव की कोई भी युवती शादी के बाद अपने पति के घर नहीं जा सकती है। यही कारण है कि कोई  युवक इस गांव की किसी लड़की से शादी नहीं करना चाहता।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...