BS Yediyurappa in POCSO case | पोक्सो मामले में पूछताछ के लिए कर्नाटक पुलिस के समक्ष पेश हुए भाजपा के येदियुरप्पा

By रेनू तिवारी | Jun 17, 2024

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा अपने खिलाफ दर्ज पोक्सो मामले के संबंध में पूछताछ के लिए आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) के समक्ष पेश हुए।


सीआईडी ​​को मोबाइल फोन पर शूट किए गए वीडियो की फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) रिपोर्ट मिल गई है। रिपोर्ट और गवाहों को प्रभावित करने के कथित प्रयासों के आधार पर वरिष्ठ भाजपा नेता से पूछताछ की जाएगी। शुक्रवार को कर्नाटक उच्च न्यायालय ने पोक्सो मामले के संबंध में सीआईडी ​​को येदियुरप्पा को गिरफ्तार करने से रोक दिया। साथ ही येदियुरप्पा को 17 जून को सीआईडी ​​के समक्ष पेश होने का आदेश दिया।

 

इसे भी पढ़ें: Maharaja box office collection: विजय सेतुपति और अनुराग कश्यप की फिल्म ने अब तक लगभग 22 करोड़ कमाए


इससे पहले, रविवार को राज्य में पहुंचने के बाद येदियुरप्पा ने कहा कि लोग उनके खिलाफ “साजिश रचने वालों” को सबक सिखाएंगे। बेंगलुरु की एक अदालत ने गुरुवार को एक नाबालिग लड़की से कथित छेड़छाड़ के लिए पोक्सो मामले में उनके खिलाफ गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया।


पूर्व मुख्यमंत्री पर 17 वर्षीय लड़की की मां द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर POCSO अधिनियम और IPC धारा 354A (यौन उत्पीड़न) के तहत आरोप लगाए गए हैं। अपनी शिकायत में, मां ने आरोप लगाया कि अस्सी वर्षीय नेता ने इस साल 2 फरवरी को उनकी बेटी से छेड़छाड़ करने का प्रयास किया, जब वे धोखाधड़ी के एक मामले में मदद मांगने के लिए उनके आवास पर गए थे।

 

इसे भी पढ़ें: Parliament Session 2024: संसद सत्र से पहले अचानक कांग्रेस अध्यक्ष खरगे के घर पहुंचे रिजिजू? जानें पूरा मामला


हालांकि, येदियुरप्पा ने आरोपों को खारिज कर दिया और उन्हें "निराधार" बताया। उन्होंने कहा कि वे कानूनी रूप से अदालत में आरोपों से लड़ेंगे। इस बीच, पीड़िता की मां, जिसने येदियुरप्पा के खिलाफ मामला दर्ज कराया था, पिछले महीने फेफड़ों के कैंसर के कारण एक निजी अस्पताल में मर गई।


प्रमुख खबरें

Maharashtra: Congress छोड़ NCP के टिकट पर चुनाव क्यों लड़ रहे जीशान सिद्दीकी? पिता की हत्या पर किया बड़ा दावा

Israel vs Iran: भारत ने पश्चिम एशिया में शत्रुता कम करने का किया आह्वान, कहा- संयम बरतें

चीन का सारा प्लान हुआ फेल, Apple की बेहतरीन वापसी से बढ़ी बेचैनी

अरुणाचल पहंची वायु वीर विजेता कार रैली, जसवंत रावत दी जाएगी श्रद्धांजलि, रक्षा मंत्री भी होंगे शामिल