राहुल गांधी के हिन्दू वाले बयान का बीजेपी उठायेगी फायदाः मायावती

By अजय कुमार | Jul 02, 2024

लखनऊ। लोकसभा में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के हिंदुओं पर दिए एक बयान को लेकर हंगामें के बीच बसपा प्रमुख मायावती भी इस सियासी जंग में कूद पड़ी है। बसपा सुप्रीमों ने कहा राहुल गांधी जो खुद को हिंदू कहते हैं, वह हिंसा-हिंसा करते हैं। मायावती ने इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दलों पर जुबानी हमला बोला है। मायावती ने कहा कि परमपूज्य बाबा साहेब डा भीमराव अम्बेडकर ने देश में विभिन्न धर्मों के करोड़ों लोगों के हित, कल्याण, भाईचारा आदि के लिए धर्मनिरपेक्षता के आधार पर संविधान बनाकर सभी धर्मों का सम्मान सुनिश्चित किया, जिसके प्रति सत्ता व विपक्ष दोनों को सदन के भीतर व बाहर गंभीर होने की जरूरत है।


बीएसपी सुप्रीमों ने आगे कहा कि किन्तु संसद में मा. राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान नेता प्रतिपक्ष ने हिन्दू-हिन्दुत्व को लेकर जो कुछ भी कहा उसका भाजपा-एनडीए फिर से राजनीतिक फायदा उठाने में लग गयी लगती है। कांग्रेस द्वारा इनको ऐसा करने का अवसर प्रदान करना कितना उचित? यह सोचने की बात है।

इसे भी पढ़ें: परीक्षाओं को लेकर अनिश्चितता के कारण लोगों में बेचैनी, चिंता और गुस्सा है: Mayawati

उधर, राहुल गांधी की ओर से हिंदुओं को हिंसक कहने वाले बयान पर पलटवार करते हुए भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी ने बता दिया कि वह फिरोज खान के नाती हैं। राहुल गांधी के खून के अंदर हिंदू का खून होता तो वह कभी हिंदू को हिंसक नहीं कहते। उनके पूर्वजों ने हिन्दुओं को सौ-सौ घाव दिए हैं। देश के विभाजन में लाशों के ढेर लगे, पाकिस्तान में हिंदुओं को काटा गया।

प्रमुख खबरें

Bihar में किससी गलती से ध्वस्त हो रहे पुल? सरकार की ओर से इन्हें बताया गया जिम्मेदार

कौन हैं Rudranksh Patil, जिन्होंने महज 20 साल की उम्र में कर लिया ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई

बाबर आजम की कप्तानी पर लटकी तलवार! पीसीबी ने गैरी कर्स्टन और पूर्व खिलाड़ियों पर छोड़ा फैसला

SCO summit में दिखी शहबाज शरीफ की नौटंकी, पुतिन के सामने भारत के खिलाफ उगला जहर