विपक्ष के विरोध मार्च पर भाजपा का तंज, कहा- जनता ने चुनावों में हराकर दो बार मार्च करवा दिया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 14, 2021

नयी दिल्ली। संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने मंगलवार को विपक्षी दलों से कहा कि संसद के पिछले सत्र के दौरान ‘‘अशोभनीय आचरण’’ के लिए राज्यसभा के 12 निलंबित सदस्यों को खेद जताकर सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेना चाहिए क्योंकि सरकार भी चाहती है कि उनकी रचनात्मक आलोचनाएं और सुझाव चर्चा का हिस्सा बनें। ज्ञात हो कि 12 सदस्यों के निलंबन रद्द करने की मांग पर विभिन्न विपक्षी दलों के सदस्यों ने विरोर्ध मार्च निकाला और इस दौरान नेताओं ने सरकार पर विपक्ष की आवाज दबाने का आरोप लगाया।

इसे भी पढ़ें: जॉन अब्राहम ने इंस्टाग्राम अकाउंट से डिलीट किए सभी पोस्ट, फैन्स को किया कंफ्यूज

विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता जोशी ने तंज करते हुए कहा कि देश के मतदाता उन्हें (विपक्षी दलों) दो बार ‘‘मार्च करते रहने’’ का आदेश दे चुके हैं और आने वाले दिनों में उनकी संख्या को और कम करेंगे। जोशी का इशारा लगातार दो लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत और विपक्षी दलों की हार की ओर था।

इसे भी पढ़ें: माइनस 1 डिग्री तापमान में शर्टलेस होकर भागे टाइगर श्रॉफ, गर्लफ्रेंड का आया रिएक्शन

राज्यसभा में विपक्षी दलों की रणनीति पर आश्चर्य प्रकट करते हुए उन्होंने कहा कि वह कुछ समय कार्यवाही में हिस्सा लेते हैं तो कुछ समय व्यवधान पैदा करते हैं। जोशी ने हंगामे और व्यवधान के बीच शून्यकाल जारी रखने को लेकर विपक्षी दलों द्वारा सभापति एम वेंकैया नायडू पर सवाल उठाए जाने के लिए भी उनकी आलोचना की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस सहित विभिन्न दलों के कुल 50 विपक्षी सदस्यों ने शून्यकाल के दौरान मुद्दे उठाने का नोटिस दिया था और उनमें से कुछ ने अपने मुद्दे उठाए भी। उन्होंने कहा कि विपक्षी सदस्य विधेयकों और अन्य मुद्दों पर चर्चाओं में हिस्सा ले सकें, इसके लिए सरकार ने कुछ मौकों पर कार्यवाही स्थगित करने की मांग उठाई थी। उन्होंने कहा, ‘‘मैं कांग्रेस व अन्य विपक्षी सदस्यों का आह्वान करता हूं कि वह खेद जताएं और फिर सदन में आएं।

प्रमुख खबरें

IND vs SA Final: साउथ अफ्रीका के खिलाफ विराट कोहली ने खेली बेहतरीन पारी, रोहित शर्मा की बात को सच किया साबित

IND vs SA Final: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में नहीं चली रोहित-कोहली की जोड़ी, दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

IND vs SA T20 World Cup Final: बाबर आजम को नहीं पछाड़ पाए रोहित शर्मा, टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ये कमाल करने से चूके

कांग्रेस के प्रखर आलोचक, भाजपा के रहे हैं करीबी, कौन हैं संजय झा जिन्हें नीतीश ने सौंपी JDU की कमान?