IND vs SA Final: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में नहीं चली रोहित-कोहली की जोड़ी, दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

By Kusum | Jun 29, 2024

बारबाडोस में टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जा रहा है। जहां भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के  खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जहां एक बार फिर टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही। रोहित शर्मा और विराट कोहली की ओपनिंग जोड़ी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सकी। पूरे टूर्नामेंट के दौरान विराट कोहली रन बनाने के लिए संघर्ष करते हुए नजर आए थे और अब फाइनल में रोहित शर्मा का बल्ला नहीं चला और 9 रन बनाकर वो आउट हो गए। 


टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रोहित शर्मा और विराट कोहली बतौर ओपनर खेलने उतरे थे। पूरे टूर्नामेंट के दौरान कोहली रन बनाने के लिए तरसते रहे। वहीं दूसरी ओर रोहित शर्मा अच्छी फॉर्म में नजर आए। लेकिन फाइनल में विराट कोहली का बल्ला बोला और उन्होंने 77 रन की बेहतरीन पारी खेली। 


हालांकि, कुछ मैचों को छोड़ दिया जाए तो ये जोड़ी भारत को बेहतरीन शुरुआत दिलाने में नाकामयाब रही। रोहित और कोहली की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए जारी टूर्नामेंट में आठ पारियों में सिर्फ 133 रन ही जोड़ सकी। इन दोनों ने बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में पहले विकेट के लिए सबसे ज्यादा 39 रन जोड़े थे। 


कोहली और रोहित ने पहले विकेट के लिए आयरलैंड के खिलाफ 2.4 ओवर में 22 रन, पाकिस्तान के खिलाफ 12 (1.3), यूएसए 1 (0.2), अफगानिस्तान 11 (2.5), बांग्लादेश 39 (3.4), ऑस्ट्रेलिया 6 (1.4 ), इंग्लैंड 19 (2.4) और साउत अफ्रीका के खिलाफ 1.4 ओवर में 23 रन जोड़े हैं। 

प्रमुख खबरें

नए आपराधिक कानूनों ने पुराने व जटिल ब्रिटिश युग के कानूनों का स्थान लिया है: Dhami

राज्य में नेतृत्व परिवर्तन के मुद्दे पर पार्टी आलाकमान के फैसले का पालन करूंगा : Siddaramaiah

नागपुर में दीक्षाभूमि स्मारक पर भूमिगत पार्किंग निर्माण के खिलाफ प्रदर्शन के बाद काम रोका गया : Fadnavis

Nepal : देउबा-ओली की वार्ता के बीच अनिश्चितता का सामना कर रही प्रचंड नीत सरकार