IND vs SA Final: साउथ अफ्रीका के खिलाफ विराट कोहली ने खेली बेहतरीन पारी, रोहित शर्मा की बात को सच किया साबित

By Kusum | Jun 29, 2024

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में विराट कोहली ने 59 गेंद में 76 रन की पारी खेली। 34 रन पर तीन विकेट गंवाकर चुकी भारतीय टीम को मुश्किल परिस्थिति में विराट कोहली की सख्त जरूरत थी और उन्होंने दुनियाभर के अपने फैंस को निराश नहीं किया। उन्होंने भारत को न सिर्फ मुश्किल स्थिति से निकाला। बल्कि भारत को 160 के पार भी पहुंचाया। इतना ही नहीं विराट ने कप्तान रोहित शर्मा की सेमीफाइनल में कही गई बात को भी सच साबित किया। रोहित शर्मा ने कहा था कि विराट ने अपना सर्वश्रेष्ठ फाइनल के लिए बचाकर रखा है और विराट कोहली ने उनकी बात को सच साबित कर दिया। कोहली ने अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी फाइनल मुकाबले में ही खेली। 


दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल के बाद प्रेंजेटेर द्वारा विराट कोहली की फॉर्म को लेकर रोहित शर्मा से सवाल किया गया। जिस पर उन्होंने कहा था कि, कोहली एक क्वालिटी प्लेयर हैं, कोई भी खिलाड़ी इस दौर से गुजर सकता है। हम उनकी क्लास को समझते हैं और हम इन सभी बड़े मैच में उनके महत्व को समझते और जानते हैं। फॉर्म कभी कोई समस्या नहीं रही है। जब आपने 15 साल तक क्रिकेट खेला हो तो फॉर्म कभी कोई समस्या नहीं होती। वह अच्छे दिख रहे हैं। उनके इरादे वही हैं। वह शायद फाइनल में अपना सर्वश्रेष्ठ बचा कर रख रहे हैं। हम फाइनल के लिए बिल्कुल कोहली का समर्थन करेंगे। 


वहीं इसके बाद विराट कोहली ने अपने कप्तान को निराश नहीं किया और उनकी उम्मीदों पर खरे उतरे। कोहली ने अक्षर पटेल के साथ 54 गेंद में 72 रन की साझेदारी निभाई। अक्षर आउट हुए तो विराट ने गियर बदला और भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाते हुए खुद भी 59 गेंदों में 76 रन की अहम पारी खेली। 

प्रमुख खबरें

नए आपराधिक कानूनों ने पुराने व जटिल ब्रिटिश युग के कानूनों का स्थान लिया है: Dhami

राज्य में नेतृत्व परिवर्तन के मुद्दे पर पार्टी आलाकमान के फैसले का पालन करूंगा : Siddaramaiah

नागपुर में दीक्षाभूमि स्मारक पर भूमिगत पार्किंग निर्माण के खिलाफ प्रदर्शन के बाद काम रोका गया : Fadnavis

Nepal : देउबा-ओली की वार्ता के बीच अनिश्चितता का सामना कर रही प्रचंड नीत सरकार