INDIA Bloc की रैली पर BJP का तंज, वीरेंद्र सचदेवा बोले- उजागर हुआ कांग्रेस का दोहरा चेहरा

By प्रेस विज्ञप्ति | Jul 30, 2024

नई दिल्ली। दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि लोग इंडी गठबंधन के नेताओं को भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का समर्थन करते देखकर हैरान हैं, जिन्हें कोर्ट ने जेल में रखा है। यह समझना कठिन है कि इंडी गठबंधन ने किसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन आयोजित किया, क्योंकि केजरीवाल के खिलाफ मामले जांच एजेंसियों द्वारा दर्ज किए गए हो सकते हैं, लेकिन उन्हें जेल में रखना या जमानत देना न्यायपालिका का निर्णय है।

 

इसे भी पढ़ें: Sansad Diary: विपक्ष के आरोपों पर वित्त मंत्री ने दिया जवाब, राहुल ने उठाया वायनाड का मुद्दा


संजय सिंह को कोर्ट द्वारा जेल भेजा गया और रिहा किया गया, इसमें कोई सरकारी हस्तक्षेप नहीं हुआ। इसी तरह केजरीवाल को भी चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम जमानत मिली, लेकिन सरकार ने हस्तक्षेप नहीं किया। दोनों उदाहरण स्पष्ट रूप से दिखाते हैं कि जांच एजेंसियां या सरकार केवल कोर्ट में अपना मामला प्रस्तुत और बहस करती हैं लेकिन कोर्ट के जमानत देने के निर्णय का अनादर करने की कोशिश नहीं करती। जांच एजेंसियां हमेशा परिपक्वता के साथ पेश आई हैं, जबकि अरविंद केजरीवाल स्वास्थ्य समस्याओं का बहाना बना कर जमानत पाने की कोशिश कर रहे हैं।

 

इसे भी पढ़ें: 'उन्होंने दिल्ली को गच्चा दिया है', CM Yogi ने चाचा शिवपाल के लिए मजे तो अखिलेश यादव ने किया पलटवार


दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष ने कहा कि आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल पर कांग्रेस का दोहरा चेहरा आज उजागर हो गया है। आज दोपहर लगभग उसी समय जब दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष देवेंद्र यादव दिल्ली कांग्रेस कार्यालय में मीडिया के सामने आज के प्रदर्शन को लेकर आप और अरविंद केजरीवाल की निंदा कर रहे थे, उसी समय कांग्रेस सांसद तरुण गोगोई और प्रमोद तिवारी अरविंद केजरीवाल की प्रशंसा कर रहे थे और उन्हें राजनीतिक साजिश का शिकार बता रहे थे। दिल्ली के लोग यह समझने में असमर्थ हैं कि अरविंद केजरीवाल पर कांग्रेस का वास्तविक दृष्टिकोण कौन सा कांग्रेस नेता व्यक्त कर रहा है।

प्रमुख खबरें

IND vs BAN 1st Test Day1: पहले दिन भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर बनाए 339 रन, अश्विन ने जड़ा शतक

Jammu-Kashmir Elections: BJP का बड़ा आरोप, Congress-NC गठबंधन का नेतृत्व कर रहा पाकिस्तान

Pooja Khedkar की बढ़ी मुश्किलें, HC ने UPSC के झूठी गवाही के दावे पर जारी किया नोटिस

Got7 के मेंबर के साथ स्पॉट हुईं Blackpink की Jennie, डेटिंग की अफवाहों पर एजेंसी ने जारी किया बयान