17 अप्रैल से भाजपा की ‘भ्रष्टाचार हटाओ, उत्तराखंड बचाओ’ यात्रा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 11, 2016

देहरादून। कांग्रेस द्वारा प्रदेश भर में की जा रही ‘लोकतंत्र बचाओ यात्रा’ के जवाब में अब भाजपा 17 अप्रैल से ‘भ्रष्टाचार हटाओ, उत्तराखंड बचाओ’ यात्रा निकालेगी। प्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी डॉ. देवेंद्र भसीन ने यहां बताया कि प्रदेश पार्टी अध्यक्ष अजय भट्ट के नेतृत्व में हरिद्वार में गंगा पूजन के साथ प्रारंभ होने वाली यह यात्रा विभिन्न चरणों में संगठन के सभी 214 मंडलों तक जायेगी और इस दौरान कांग्रेस सरकार के भ्रष्टाचार की पोल खोलने के साथ ही हाल में सामने आये पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के कथित खरीद-फरोख्त वाले स्टिंग आपरेशन की सीडी भी दिखायी जायेगी।

 

उन्होंने बताया कि यह यात्रा निकालने का निर्णय रविवार को प्रदेश पार्टी मुख्यालय में हुई पार्टी पदाधिकारियों की एक बैठक में लिया गया। प्रदेश में वर्तमान हालात के लिये सीधे तौर पर कांग्रेस सरकार और उसके तत्कालीन मुखिया रावत को जिम्मेदार ठहराते हुए भाजपा नेता ने कहा कि 'भ्रष्टाचार हटाओ, उत्तराखंड बचाओ' यात्रा में कांग्रेस सरकार द्वारा किये गये भ्रष्टाचार और कुशासन की पोल खोलते हुए जनता से उत्तराखंड को बचाने का आह्वान किया जायेगा। भसीन ने बताया कि 17 अप्रैल को प्रात: गंगा पूजन के साथ शुरू होने वाली इस यात्रा में उसी दिन मुजफ्फरनगर के रामपुर तिराहा जाकर आंदोलनकारियों को श्रद्धांजलि दी जायेगी। 17 अप्रैल को रूड़की और नारसन में कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे और उसके अगले दिन 18 अप्रैल को यात्रा हल्द्वानी जायेगी और उसके अगले दिन 19 अप्रैल को देहरादून आयेगी। उन्होंने बताया कि 19 अप्रैल के बाद यात्रा कार्यक्रम बाद में तय किया जायेगा।

 

भसीन ने बताया कि इस यात्रा में पार्टी के सभी सांसदों और विधायकों को अपने-अपने क्षेत्रों में सहभागिता करने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि यात्रा में सभी कार्यक्रम स्थलों पर हाल में सामने आये स्टिंग सहित कांग्रेस सरकार के कथित भ्रष्टाचार से जुड़े हुए सभी स्टिंग आपरेशन जनता को दिखाये जायेंगे जिससे अपने आपको बेकसूर कहने वाले कांग्रेस नेताओं के असली चेहरे जनता के सामने आ सकें।

 

गौरतलब है कि राष्ट्रपति शासन के विरोध में कांग्रेस प्रदेश भर में खासतौर से बागियों के विधानसभा क्षेत्रों में 'लोकतंत्र बचाओ' पदयात्रा निकाल रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने बताया कि प्रदेश की जनता को बागियों के व्यवहार तथा केंद्र के कथित लोकतंत्र विरोधी रवैये के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिये दो अप्रैल से शुरू हुई इस यात्रा में पहले चरण में बागियों के विधानसभा क्षेत्रों में पदयात्रा निकाली जा रही है। उन्होंने बताया कि इसके बाद अगले चरण में यह पदयात्रा पूरे प्रदेश में निकाली जायेगी।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...