Haryana Election Issues: हरियाणा में पर्ची-खर्ची बना सबसे बड़ा चुनावी मुद्दा, भाजपा और कांग्रेस आईं आमने-सामने

By अनन्या मिश्रा | Sep 25, 2024

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां पूरे जोर-शोर से प्रचार में जुटी हैं। वहीं रोजाना नए-नए मुद्दे सामने आ रहे हैं। इस बार हरियाणा विधानसभा चुनाव में अभी तक का सबसे बड़ा मुद्दा पर्ची और खर्ची बना है। इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी आमने-सामने हैं। दोनों राजनीतिक दलों की तरफ से सोशल मीडिया पर नौकरियों के मामले में प्रचार किया जा रहा है, तो वहीं अब भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशियों के वायरल हो रहे वीडियो को जारी किया है।


हरियाणा की पूर्व हु्ड्डा सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान राज्य में करीब 85 हजार सरकारी नौकरियां दी थीं। तो वहीं भाजपा सरकार ने अपने दस साल के कार्यकाल में 1,47,000 सरकारी नौकरियां दी हैं। वहीं पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने प्रदेश में बिना पर्ची-बिना खर्ची नौकरी देने को लेकर नारा भी जारी किया था। फिलहाल वर्तमान समय में हरियाणा में करीब 2 लाख पद सरकारी विभागों में खाली हैं। ऐसे में कांग्रेस और भाजपा दोनों पार्टियों ने अपने-अपने घोषणा पत्रों में इन पदों को भरने का वादा किया है।

इसे भी पढ़ें: शंभू बॉर्डर बंद होने को लेकर बोले मनोहर लाल खट्टर, उस तरफ बैठे लोग किसान नहीं, वे व्यवस्था बिगाड़ना चाहते है

कांग्रेस प्रत्याशियों के वीडियो वायरल

बता दें कि कांग्रेस प्रत्याशी शमशेर गोगी और नीरज शर्मा के नौकरी संबंधी वीडियो वायरल होने वाला मामला अभी तक थमा नहीं था कि कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व विधानसभा स्पीकर कुलदीप शर्मा का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। अब भारतीय जनता पार्टी ने इस मुद्दे को पूरी तरह से भुनाने की तैयारी कर ली। वायरल वीडियो में कुलदीप शर्मा बोल रहे हैं कि उन्होंने अपने रिश्तेदारों की भी नौकरी लगवाई है।


बीजेपी ने बनाया मुद्दा

उन्होंने कहा कि हुड्डा साहब इसी खर्ची-पर्ची के जरिए गांव के लोगों को नौकरी देने का काम करेंगे। वहीं कुलदीप शर्मा ने गांव वालों से कहा कि उनके गांव को जो भी हिस्सा बनता है, उसका 20 फीसदी अधिक मिलेगा। जब स्थानीय लोगों ने बरवाला विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी राम निवास घोड़ेला को मंच पर ही भाषण देने से रोका। तो राम निवास घोड़ेला ने कहा कि तुझे वोट दिया और तूने पर्ची पर साइन नहीं किया।


सीएम ने किया कटाक्ष

नौकरियों के मुद्दे पर कांग्रेस नेताओं का वीडियो वायरल होने पर भाजपा लगातार इस मुद्दे को लगातार भुना रही है। वहीं सीएम नायाब सैनी ने कांग्रेस नेताओं का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कांग्रेस पार्टी का ध्येय वाक्य 'लूटा था, लूटेंगे नौकरी खर्ची-पर्ची से बांटी थी और बाटेंगे।' सीएम ने आगे लिखा ये हैं गन्नौर से कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप शर्मा।

प्रमुख खबरें

Jammu Kashmir Election: श्री माता वैष्णो देवी में 79%, पुंछ में 73% वोटिंग, जानें दूसरे चरण में कहां कितना रहा मतदान प्रतिशत

महबूबा मुफ्ती के रोड शो के दौरान बिजली के खंभे में लगी आग, बदला गया रास्ता

CM सोरेन ने चूहों से की RSS की तुलना, कहा- बीजेपी वाले पैसा, हड़िया, शराब लेकर आएंगे, घुसने मत देना

दिल्ली भाजपा महामंत्री विष्णु मित्तल एवं कार्यकर्ताओं ने बुलडोजर के आगे अड़ कर सुंदर नगर में डयूसिब एवं दिल्ली नगर निगम द्वारा झुग्गियों को तोड़ने से रोका