Bihar के शिक्षा मंत्री ने पैगंबर मोहम्मद को बताया मर्यादा पुरुषोत्तम, BJP बोली- आप 'खतना' करा लें

By अभिनय आकाश | Sep 10, 2023

बिहार के शिक्षा मंत्री चन्द्रशेखर ने गुरुवार को कहा कि इस्लाम के संस्थापक पैगंबर मुहम्मद 'मर्यादा पुरूषोत्तम' थे, जो एक संस्कृत वाक्यांश है जिसका अनुवाद 'पूर्ण पुरुष' होता है। उन्होंने कृष्ण जन्माष्टमी के एक कार्यक्रम में एक सभा को संबोधित करते हुए यह बयान दिया। कार्यक्रम में बोलते हुए चंद्रशेखर ने कहा कि जब दुनिया में शैतानवाद बढ़ गया, विश्वास समाप्त हो गया, बेईमान लोग और शैतान चारों ओर थे, तब मध्य एशिया के क्षेत्र में भगवान ने महान पुरुषत्व, मर्यादा पुरूषोत्तम, पैगंबर मुहम्मद, एक प्रतिभाशाली व्यक्ति का निर्माण किया। 

इसे भी पढ़ें: Sanatan Dharma Row: बिहार की अदालत में ए. राजा, प्रियांक खरगे के खिलाफ याचिका दायर

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता ने कहा कि इस्लाम विश्वासियों के लिए आया, इस्लाम बेईमानी के खिलाफ आया, इस्लाम बुराई के खिलाफ आया। हिंदू पौराणिक कथाओं में भगवान राम को 'मर्यादा पुरूषोत्तम' के नाम से संबोधित किया जाता है। चंद्रशेखर द्वारा पैगंबर मुहम्मद की तुलना 'मर्यादा पुरूषोत्तम' से करने के तुरंत बाद भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा कि लालू प्रसाद यादव के नेतृत्व वाली राजद धर्म और जाति के नाम पर उन्माद फैलाकर वोट हासिल करने की कोशिश कर रही है।

इसे भी पढ़ें: Bihar: RJD सुप्रीमो पर बरसे नीतीश के विधायक, कहा- सठिया गए हैं लालू यादव, उनके कहने से राहुल गांधी नहीं बनेंगे पीएम

बीजेपी प्रवक्ता अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि शिक्षा मंत्री चन्द्रशेखर मानसिक बीमारी के शिकार हो गए हैं। कभी वो रामायण पर टिप्पणी करते हैं तो कभी पैगंबर मोहम्मद के बारे में बोलते हैं। ये लोग धर्म और जाति के नाम पर लड़कर वोट की राजनीति करते हैं और इसकी जितनी निंदा की जाए कम है।  ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव निखिल आनंद ने कहा कि अगर चंद्रशेखर 'हिंदू सनातन मजहब' के इतने विरोधी हैं। उन्हें 'मौलाना' टोपी पहननी चाहिए, 'नमाज' अदा करनी चाहिए, 'खतना' कराना चाहिए और पाकिस्तान चले जाना चाहिए।

प्रमुख खबरें

Jammu Kashmir: नई सरकार बनते ही टारगेट किलिंग, गैर-कश्मीरी युवक को मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस

भूमि आवंटन विवाद के बीच ईडी का बड़ा एक्शन, मैसूरु में MUDA ऑफिस पर मारा छापा

अमेरिका, ब्रिटेन को साथ लेकर भारत को घेर रहे थे ट्रूडो, तभी मोदी की रूस यात्रा को लेकर आ गया बड़ा अपडेट

गिग कर्मियों, ऑनलाइन मंच से जुड़े कामगारों के लिए सामाजिक सुरक्षा की नीति विचाराधीनः Mandaviya