बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने अयोध्या में उतारी पगड़ी, सरयू में डुबकी लगाकर तोड़ा प्रण!

By अंकित सिंह | Jul 03, 2024

बिहार के उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता सम्राट चौधरी ने आखिरकार 22 महीने बाद अयोध्या में अपनी पगड़ी उतार दी। बुधवार की सुबह, उन्होंने सरयू नदी में डुबकी लगाई और प्रतीकात्मक रूप से अपनी पगड़ी भगवान श्री राम को समर्पित की, जिसे उन्होंने पिछले 22 महीनों से पहना था। इसके बाद, चौधरी के समर्थकों ने उत्साहपूर्वक "जय श्री राम" का नारा लगाना शुरू कर दिया। उन्होंने यह भी व्यक्त किया कि उप मुख्यमंत्री ने श्रद्धापूर्वक अपनी पगड़ी भगवान श्री राम को समर्पित की है।

 

इसे भी पढ़ें: मेरे साथ TMC के लोगों ने नग्न कर की मारपीट, राज्यपाल से बात करने के बाद कूचबिहार की घटना पर पीड़ुिता ने साझा किया अपना दर्द


चौधरी ने अयोध्या के हनुमान गढ़ी मंदिर में पूजा-अर्चना भी की। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 2022 में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को छोड़कर महागठबंधन में शामिल होने के बाद, चौधरी ने पगड़ी पहनना शुरू कर दिया और कसम खाई कि वह पगड़ी को नीतीश को "गद्दी से हटाने" के बाद इसे उतार देंगे। चौधरी ने कहा कि यह सच है कि मैंने तब तक पगड़ी पहनने का वादा किया था जब तक कि मैं नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं दे देता। लेकिन अब जब वह इंडी-गठबंधन के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में वापस आ गए हैं, तो मेरे लिए इस पगड़ी को भगवान राम के चरणों में समर्पित करने का समय आ गया है। 

 

इसे भी पढ़ें: Samrat Choudhary News : पूरा हो गया सम्राट चौधरी का प्रण! 21 महीने बाद प्रभू राम के सामने उतारेंगे पगड़ी


उन्होंने कहा कि जिस दिन नीतीश कुमारजी ने इंडी-गठबंधन के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और एनडीए में वापस शामिल हो गए, मैंने घोषणा की कि मैं अपनी पगड़ी भगवान राम को समर्पित करूंगा। महागठबंधन गठबंधन के साथ "मतभेद" विकसित होने के बाद, नीतीश कुमार इस साल जनवरी में एनडीए गुट में वापस शामिल हो गए। नौवीं बार मुख्यमंत्री बनने से पहले, पिछले दस वर्षों में यह उनका पांचवां परिवर्तन था। इससे महागठबंधन सरकार गिर गई जिसके बाद राज्य में एनडीए सरकार बनी। बीजेपी नेता सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। 

प्रमुख खबरें

पेड़ गिराने के मामले की सच्चाई सामने आने के साथ ही पूरी आम आदमी पार्टी झूठों की पार्टी के रूप में बेनकाब हो गई - वीरेन्द्र सचदेवा

लालू के बयान पर BJP का पलटवार, नित्यानंद राय बोले- देश को PM Modi पर भरोसा, जंगलराज नहीं चाहिए

Delhi : बच्चों को अगवा कर 50 लाख रुपये की फिरौती मांगने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

बिहार निवास में रेजीडेंट कमिश्नर कुंदन कुमार के साथ हुई बैठक