Delhi : बच्चों को अगवा कर 50 लाख रुपये की फिरौती मांगने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 05, 2024

दिल्ली पुलिस ने पिछले महीने फिरौती के लिए एक लड़के और उसकी बहन को अगवा करने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने बच्चों को कार में अकेला पाकर उस वक्त अगवा कर लिया था जब उनके माता-पिता पूर्वी दिल्ली की एक दुकान से मिठाई लेने के लिए उतरे थे।

प्रतीक श्रीवास्तव (34) को बृहस्पतिवार शाम को मंडावली से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस उपायुक्त (पूर्व) अपूर्वा गुप्ता ने बताया कि पुलिस ने 300 से ज्यादा सीसीटीवी की फुटेज खंगालने के बाद आरोपी के ठिकाने का पता लगाया।

अधिकारी ने बताया कि श्रीवास्तव इस बात से अवगत था कि बच्चों के माता-पिता गाड़ी की चाबी कार में ही छोड़ गये हैं और वह बच्चों को यह विश्वास दिलाने में कामयाब रहा कि उसे गाड़ी पार्किंग में खड़ी करने को कहा गया है।

श्रीवास्ताव 28 जून को छह वर्षीय लड़के और 11 वर्षीय लड़की को अपने साथ ले गया था। गुप्ता ने बताया कि बच्चों के पिता ने पुलिस को घटना की सूचना दी, जिसके बाद 200 पुलिस वाहनों ने खोज अभियान चलाया।

उन्होंने बताया कि कार का पता लगा लिया गया और पुलिस के वाहनों ने शहर के भीतर करीब 200 किलोमीटर तक गाड़ी का पीछा किया और श्रीवास्तव कार समयपुर बादली के समीप छोड़कर फरार हो गया।

गुप्ता ने बताया कि बच्चों को बचा लिया गया और अपराधी की तलाश शुरू की गयी। उन्होंने बताया कि श्रीवास्तव को मंडावली से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ रहता था।

अधिकारी ने बताया कि पेशे से एयरकंडीशनर मिस्त्री श्रीवास्तव ने 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। बच्चों की मां का फोन गाड़ी में छूट गया था, जिस पर फोन करने पर आरोपी ने बच्चों के पिता से फिरौती की रकम मांगी।

प्रमुख खबरें

भाइयों को देखकर हॉकी खेलने वाले Gurjant Singh ओलंपिक में भारत को स्वर्ण पदक दिलाने को बेताब

Monsoon Health Tips । मानसून डाइट में शामिल करें ये मसाले, पेट की समस्याओं से मिलेगी राहत

प्रधानमंत्री से मिलना एक बड़ा सौभाग्य, भारतीय प्रवासियों ने पीएम मोदी से मिलकर कुछ ऐसा दिया रिएक्शन

परिवार की इच्छा पूरी करने के लिए Mandeep Singh ने छोड़ी थी क्रिकेट, अब पेरिस में दिखायेंगे दमखम