बिहार निवास में रेजीडेंट कमिश्नर कुंदन कुमार के साथ हुई बैठक

By प्रेस विज्ञप्ति | Jul 05, 2024

नई दिल्ली। बिहार निवास में आस्ट्रेलिया के पहले भारतीय मूल के मेयर और परामाट्‌टा वार्ड(ऑस्ट्रेलिया) के पार्षद समीर पांडे के साथ रेजीडेंट कमिश्नर कुंदन कुमार ने एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की। इस बैठक में बिहार की ब्रॉडिंग, बॉन्डिंग और व्यापार की संभावनाओं पर गहन चर्चा की गई। साथ ही बिहारिका कियोस्क पर राज्य की उत्कृष्ट पारंपरिक कला और शिल्प का प्रदर्शन भी उनके समक्ष किया गया। 


इस बैठक का उद्देश्य बिहार के विकास और उसकी वैश्विक पहचान को मजबूत करना था। पांडे, जो अपनी सूझबूझ और नेतृत्व के लिए जाने जाते हैं, ने बिहार के विकास के विभिन्न पहलुओं पर अपने विचार साझा किए। उन्होंने बिहार की ब्रांडिंग को वैश्विक स्तर पर कैसे बेहतर बनाया जा सकता है, इस पर विस्तृत चर्चा की और बिहार के उत्पादों को अंतरराष्ट्रीय बाजार में पहचान दिलाने के लिए सुझाव दिए।


कुंदन कुमार ने बिहार की सांस्कृतिक धरोहर, पर्यटन स्थलों, और यहां के विभिन्न उद्योगों की संभावनाओं पर प्रकाश डाला। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि बिहार की सांस्कृतिक धरोहर और व्यापार को बढ़ावा देने के लिए दोनों पक्षों के बीच और अधिक सहयोग को प्रोत्साहित किया जाएगा।


पांडे ने बताया कि बिहार के पास अत्यधिक संभावनाएं हैं और इसे सही दिशा में ले जाने के लिए कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा, "बिहार की ब्रांडिंग और बॉन्डिंग को मजबूत करने के लिए स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रयासों को समन्वित करना जरूरी है। इसके साथ ही व्यापार के क्षेत्र में बिहार के उत्पादों को अंतरराष्ट्रीय बाजार में ले जाने के लिए हमें  एक ठोस रणनीति पर काम करना होगा।" बिहार निवास और परामाट्टा वार्ड के बीच इस महत्वपूर्ण बैठक ने एक आशाजनक भविष्य की नींव रखी है और बिहार को एक नई ऊंचाई पर ले जाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं।


बता दें कि करीब बीस साल पहले ऑस्ट्रेलिया पहुंचे समीर पांडे आईटी विशेषज्ञ के साथ-साथ उद्योगपति हैं, जो एक इंजीनियर के रूप में ऑस्ट्रेलिया आए थे। वह लेबर पार्टी के सदस्य हैं और विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं, जिसमें वह बहुत मामूली अंतर से हारे थे। 2017 में वह पहली बार पार्षद का चुनाव जीते थे और 2022 में वह दूसरी बार पार्षद बने। 2022 में ही समीर काउंसिल के डिप्टी मेयर चुने गये थे।

प्रमुख खबरें

प्रधानमंत्री से मिलना एक बड़ा सौभाग्य, भारतीय प्रवासियों ने पीएम मोदी से मिलकर कुछ ऐसा दिया रिएक्शन

परिवार की इच्छा पूरी करने के लिए Mandeep Singh ने छोड़ी थी क्रिकेट, अब पेरिस में दिखायेंगे दमखम

कठुआ में सेना की गाड़ी पर हुए हमले में चार जवान घायल, दो की हालत गंभीर

मुंबई हिट-एंड-रन मामला, आरोपी के पिता राजेश शाह को कोर्ट से मिली जमानत