Bihar Cadre के आईएएस अधिकारी Sanjeev Hans को ईडी ने किया गिरफ्तार, मनी लॉन्ड्रिंग में हुआ एक्शन

By रितिका कमठान | Oct 19, 2024

प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को बिहार कैडर के आईएएस अधिकारी संजीव हंस को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया है। संजीव हंस के अलावा पूर्व राजद विधायक गुलाब यादव को भी इस मामले में गिरफ्तार किया गया है। 

 

प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने संजीव हंस को पटना से और गुलाब यादव को दिल्ली से गिरफ्तार किया। दोनों को बिहार बिजली मंत्रालय में कथित टेंडर घोटाले के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया है। 

 

बता दें कि गुलाब यादव राष्ट्रीय जनता दल के पूर्व विधायक है वहीं आईएएस अधिकारी हंस 1997 बैच के अधिकारी हैं और वह बिहार ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव का पद संभाल चुके हैं। वर्ष 2015 से 2020 तक मधुबनी जिले की झंझारपुर विधानसभा सीट से उन्होंने प्रतिनिधित्व भी किया है। 

 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार संजीव हंस पंजाब के मोहाली और कसौली में करोड़ों की बेनामी संपत्ति के मालिक है। प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने बिहार की स्पेशल विजिलेंस यूनिट के साथ यह जानकारी साझा की है। संजीव हंस के खिलाफ इस मामले में 14 सितंबर को मामला दर्ज हुआ था।

 

इस मामले पर एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि एसवीयू अधिकारियों की टीम केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी द्वारा दी गई जानकारी की ठीक से जांच करने में जुटी हुई है। इस मामले में जांच टीम अब तक संजीव हंस और उनके परिवार के सदस्यों समेत कुल 14 लोगों को आरोपी बनाकर एफआईआर दर्ज कर चुकी है।

प्रमुख खबरें

BJP का दावा, PM ने तमिल को दूसरे राज्यों तक पहुंचाया, केंद्र पर हिंदी थोपने का आरोप गलत

Salman Khan के माफी मांगने पर बोले Salim Khan, कहा मेरा बेटा नहीं मांगेगा माफी

Champions Trophy 2025: भारत को बुलाने के लिए फिर गिड़गड़ाया पाकिस्तान, अब BCCI को दिया ये प्रस्ताव

Hamas जिंदा है और रहेगा... याह्या सिनवार की मौत पर आया ईरान के सर्वोच्च नेता का बयान