Champions Trophy 2025: भारत को बुलाने के लिए फिर गिड़गड़ाया पाकिस्तान, अब BCCI को दिया ये प्रस्ताव

By अंकित सिंह | Oct 19, 2024

पाकिस्तान में अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होना है। पाकिस्तान इसकी मेजबानी भी कर रहा है। हालांकि, टीम इंडिया के पाकिस्तान यात्रा को लेकर अभी भी संशय बना हुई है। इसका बड़ा कारण दोनों देशों के बीच खराब रिश्ते हैं। इन सबके बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बीसीसीआई के एक ऐसा प्रस्ताव भेजा है जिससे बात बन सकती है। पीसीबी ने बीसीसीआई से संपर्क किया है और एक ऐसी व्यवस्था का प्रस्ताव रखा है, जिसमें भारत को अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान मैचों के बीच नई दिल्ली या चंडीगढ़ लौटने की अनुमति दी जाएगी, अगर टीम सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान में रहने की इच्छुक नहीं है।

 

इसे भी पढ़ें: IND vs NZ: सरफराज खान ने इंटरनेशनल क्रिकेट में मचाया तूफान, जड़ा करियर का पहला शतक


पीसीबी ने बीसीसीआई को मौखिक सुझाव दिया है कि भारतीय टीम नयी दिल्ली या चंडीगढ़ या मोहाली में शिविर लगा सकती है और अपने मैचों के लिए विशेष उड़ान का इस्तेमाल करके लाहौर जा सकती है। हालांकि, पीसीबी के एक सूत्र ने इसकी पुष्टि जरूर की लेकिन यह भी कहा कि बोर्ड ने लिखित में कोई सुझाव नहीं दिया है। सूत्र ने कहा, "लेकिन हां, यह सच है कि इन विकल्पों पर अधिकारियों के बीच मौखिक रूप से चर्चा हुई है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि भारत अपने मैच पाकिस्तान में खेले।"

 

इसे भी पढ़ें: रणजी ट्रॉफी में छाए इशान किशन, लगाया फर्स्ट क्लास करियर का 8वां शतक


चैंपियंस ट्रॉफी 19 फरवरी से 9 मार्च तक होनी है, जिसके मैच लाहौर, रावलपिंडी और कराची में होंगे। भारतीय सीमा से निकटता और साजो-सामान संबंधी सुगमता के कारण पीसीबी ने लाहौर में भारत के मैचों की योजना बनाई है। टूर्नामेंट में भारत के तीन ग्रुप-स्टेज मैच 20 फरवरी (बांग्लादेश के खिलाफ), 23 फरवरी (पाकिस्तान के खिलाफ) और 2 मार्च (न्यूजीलैंड के खिलाफ) के लिए निर्धारित हैं। हालाँकि, पीसीबी इस बात पर अड़ा हुआ है कि फाइनल लाहौर में ही होना चाहिए, भले ही भारत पाकिस्तान में खेले या नहीं। भारतीय टीम के ग्रुप मैचों के बीच लंबा अंतराल है और लाहौर भारतीय सीमा के करीब स्थित है।

प्रमुख खबरें

Karwa Chauth 2024: पति की दीर्घायु की कामना का पर्व है करवा चौथ

Disney-Reliance के विलय के बाद IPL जैसे खेल हॉटस्टार ऐप पर होंगे लाइव स्ट्रीम

उमर अब्दुल्ला बोले- जम्मू के लोगों की अब नहीं होगी उपेक्षा, हमने हिंदू को बनाया डिप्टी सीएम

Yes Milord: पंजाब-हरियाणा के चीफ सेक्रेटरी को SC का समन, सत्येंद्र जैन को बेल देते हुए लगाई गई कौन सी शर्तें, जानें कोर्ट में इस हफ्ते क्या हुा