मशहूर सिंगर Liam Payne की मौत को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, दवाओं के प्रभाव में गई जान

By रितिका कमठान | Oct 19, 2024

अर्जेंटीना में मशहूर सिंगर लियाम पेन की मृत्यु हो गई है। उनका निधन 16 अक्टूबर को हुआ था। उनके निधन के बाद जानकारी मिली है कि उनकी मौत के समय वो कथित तौर पर मतिभ्रमकारी दवाओं के प्रभाव में थे। इन दवाओं के सेवन से मनोविकृति संबंधी दौरे और भ्रम उत्पन्न होने की संभावना रहती है। इस घटना के बाद ब्यूनस आयर्स के पुलिस अधिकारियों ने समाचार आउटलेट को बताया कि गायक क्रिस्टल नामक नशीली दवा के नशे में था, जो एक खतरनाक पदार्थ है।

 

लियाम क्रिस्टल के प्रभाव में था

अधिकारियों ने कहा कि यह दवा "उपयोगकर्ताओं को अत्यधिक उत्साह और अत्यधिक निराशा का अनुभव कराती है, जिससे वे अक्सर आक्रामक हो जाते हैं।" उन्होंने कहा कि मरने से पहले लियाम का "अनियमित" व्यवहार आंशिक रूप से इस दवा का परिणाम हो सकता है और इसके कारण उसे मतिभ्रम हुआ होगा, जिसके कारण उसने कासासुर पलेर्मो होटल में अपने कमरे की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी होगी।

 

सूत्रों ने पेज सिक्स को बताया कि गेट लो गायक अपने लेबल यूनिवर्सल और उसके बाद अपने लंदन स्थित प्रचारक द्वारा हटाए जाने से पहले "गंभीर" नशीली दवाओं की लत से जूझ रहा था। उन्होंने 100 दिन पुनर्वास केंद्र में भी बिताए, लेकिन संगीत लेबल के अधिकारी "आरामदायक" नहीं थे। उद्योग के एक अंदरूनी सूत्र ने कहा, "लियाम बहुत गंभीर नशीली दवाओं की लत से जूझ रहा था और उसका इलाज, जैसा कि उसे जानने वाले लोग प्रमाणित करेंगे, काम नहीं कर रहा था।"

 

मृत्यु से पहले लियाम के व्यवहार की कथित रिपोर्टें

होटल की एक अतिथि ने डेली मेल को बताया कि उसने गायक को अपना लैपटॉप तोड़ते हुए देखा था। वह अपने लैपटॉप पर आए एक क्रोधित ईमेल से नाराज था। कथित तौर पर उन्होंने एक बातचीत की थी जिसमें अतिथि ने याद दिलाया, "मैं उसके पास गई, पूछा, 'क्या आप ठीक हैं?' लेकिन वह बस बड़बड़ाता रहा। फिर उसने कहा, 'मैं एक बॉय बैंड में था। इसलिए मैं इतना परेशान हूँ।"

 

एक अन्य अतिथि ने बताया कि उन्होंने लियाम को किसी अनाम महिला से पैसों के मामले में बहस करते देखा। उसी होटल में ठहरे अतिथि माइकल फ्लेशमैन ने बताया कि पेन ने उनसे कहा, "मैं तुम्हें 20,000 डॉलर दूंगा क्योंकि मैं दे सकता हूं। मेरे पास 55 मिलियन डॉलर हैं और मुझे लोगों की मदद करना पसंद है," पेज सिक्स की रिपोर्ट के अनुसार। फ्लेशमैन ने यह भी बताया कि गायिका "बहुत परेशान, उत्तेजित, थोड़ी जंगली, इधर-उधर टहलती और बहुत ऊर्जावान लग रही थी।"

प्रमुख खबरें

प्रधानमंत्री के नेतृत्व में महात्मा गांधी का ‘स्वच्छ भारत’ का सपना साकार हो रहा है: मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल

IND vs NZ 1st Day 4: मुश्किल में टीम इंडिया, न्यूजीलैंड को जीत के लिए चाहिए 107 रन

Jammu-Kashmir में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, पुंछ में कई हमलों में शामिल दो आतंकवादी पकड़े गए

Karwa Chauth 2024: खुद को हेल्दी रखने के लिए करवा चौथ 1 दिन पहले खाएं ये चीजें