बाइडन और ट्रंप ने मिलाया हाथ, Trum 2024 की टोपी पहने नजर आए अमेरिकी राष्ट्रपति

By अभिनय आकाश | Sep 12, 2024

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को पेंसिल्वेनिया में 9/11 स्मारक कार्यक्रम के दौरान 'ट्रम्प 2024' टोपी पहने देखा गया। 81 वर्षीय डेमोक्रेट नेता ने पेंसिल्वेनिया साइट पर स्मारक कार्यक्रम में भाग लेने के दौरान एकता प्रदर्शित करने के लिए ये साहसी कदम उठाया। व्हाइट हाउस ने इस इशारे को एकता का प्रतीक बताते हुए कहा कि यह देश की एकजुटता को दर्शाता है, जैसा कि हमलों के बाद हुआ था। व्हाइट हाउस के प्रवक्ता ने कहा कि बाइडेन ने यह टोपी एक फायर स्टेशन पर एक व्यक्ति से ली, जिसने उन्हें कुछ समय के लिए टोपी पहनने की अनुमति दी। 

इसे भी पढ़ें: वो स्त्री है, कुछ भी कर सकती है...बाइडेन पर 20 साबित होने वाले ट्रंप इस बार नजरें भी नहीं मिला पाएं, पूरे डिबेट में आंखें दिखाती रहीं कमला

अमेरिका पर 11 सितंबर 2001 को हुए भीषण आतंकी हमलों को 9/11 हमलों के नाम से जाना जाता है। वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में आयोजित बरसी कार्यक्रम में 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन उम्मीदवार हैरिस तथा ट्रंप अपनी पहली बहस के कुछ ही घंटों बाद आमने-सामने नजर आए। ट्रंप और उनके उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार सीनेटर जेडी वेंस सुबह करीब आठ बजे वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पहुंचे और दर्शकों में से कुछ लोगों के साथ तस्वीरें खिंचवाईं। हैरिस लगभग आधे घंटे बाद बाइडन के साथ पहुंचीं। कुछ लोगों ने कमला का नारा लगाया। 

इसे भी पढ़ें: US President Election के सेमीफाइनल का अखाड़ा तैयार, ट्रंप vs हैरिस के इस डिबेट का चुनाव पर क्या असर पड़ेगा

बाइडन और ट्रंप ने हाथ मिलाया और न्यूयॉर्क के पूर्व मेयर माइकल ब्लूमबर्ग हैरिस तथा ट्रंप के हाथ मिलवाने में मदद करते दिखाई दिए। इसके बाद राष्ट्रपति पद के दोनों प्रतिद्वंद्वी कुछ फुट की दूरी पर खड़े हो गए। उनके बीच बाइडन और ब्लूमबर्ग खड़े थे। इस दौरान कुछ क्षण के मौन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई। हमलों में 2,977 लोग मारे गए थे। आतंकवादियों ने विमान हमले में न्यूयॉर्क स्थित ट्विन टावर को गिरा दिया। एक विमान अमेरिका के सैन्य मुख्यालय पेंटागन से टकराया था और एक विमान में यात्री आतंकवादियों से भिड़ गए थे जो दुर्घटनाग्रस्त होकर ग्रामीण पेंसिल्वेनिया में गिर गया था।

 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी