प्रोजेरिया से पीड़ित भोपाल की बेटी बनी एक दिन की डॉक्टर, पिता ने लगाई इलाज की गुहार

By सुयश भट्ट | Dec 13, 2021

भोपाल। अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘पा’ एक चर्चित फिल्म रही है।  जिसमें प्रोजेरिया नामक जेनिटिक डिसऑर्डर से ग्रस्त 12 साल के बेहद बुद्धिमान बालक था। ऐसी ही कहानी भोपाल के शाहजहानाबाद की मजदूर कॉलोनी में रहने वाली 8 साल की गुंजन शाक्य की है।

बताया जा रहा है कि गुंजन भी प्रोजेरिया से ग्रस्त है। डॉ. जीशान हनीफ से उसने एक दिन का डॉक्टर बनने की इच्छा जाहिर की थी। रविवार को मोती मस्जिद के पीछे चहक हॉस्पिटल में गुंजन डॉक्टर बनकर पहुंची और यहां पहुंचने पर अस्पताल के डॉक्टरों और स्टाफ ने पुष्पवर्षा कर उसका स्वागत किया।

इसे भी पढ़ें:MP में एक बार फिर बढ़े कोरोना के केस, भोपाल से सामने आए सबसे ज्यादा केस 

गुंजन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से एक दिन का डॉक्टर बनने का सपना पूरा में मदद करने की गुहार लगाई थी। जिसके बाद स्थानीय समाजसेवियों ने एक संस्था और निजी अस्पताल से बात कर उसकी डॉक्टर की पूरी ड्रेस तैयार करवाई। 

आपको बता दें कि गुंजन के पिता गोपाल शाक्य मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करते हैं। गोपाल बताते हैं कि वह पढ़ने लिखने में तेज है लेकिन हमारे पास इसके इलाज के लिए पैसे नहीं हैं। वह आम बच्चों से काफी बड़ी दिखती है।

इसे भी पढ़ें:सड़क हादसे ने ली जनसंपर्क अधिकारी की जान, शादी से लौटते वक्त हुआ ये हादसा 

उन्होंने आगे बताया कि वह डॉक्टर बनना चाहती है, लेकिन हमारे पास तो दो वक्त के खाने की व्यवस्था जैसे तैसे हो पाती है। यदि सरकार मदद करे, तो गुंजन के डॉक्टर बनने का सपना साकार हो सकता है।

प्रमुख खबरें

बढ़ रहा भारत का दबदबा...Russia में मोदी के आगमन से पहले आया पुतिन का बड़ा बयान

मोदी सरकार की कृषि सुधार योजनाओं से उत्पादन और किसानों की आय में हो रही है बढ़ोतरी: भागीरथ चौधरी

भारत के सभी राजनयिक नोटिस पर हैं, कनाडा की विदेश मंत्री बोलीं- लोगों को इनकी वजह से मुश्किलों का सामना करना पड़ा

Jharkhand Elections: बीजेपी की पहली लिस्ट जारी, धनवार से बाबूलाल मरांडी, सरायकेला से चंपई सोरेन को टिकट