Bengal Coal Scam : प्रमुख संदिग्ध अनूप माझी ने आत्मसमर्पण किया, जमानत मिली

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 15, 2024

पश्चिम बंगाल में कथित रूप से करोड़ों रुपये के कोयला घोटाले के मुख्य संदिग्धों में शामिल अनूप माझी ने मंगलवार सुबह आसनसोल में सीबीआई की एक अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि माझी उर्फ लाला पिछले कुछ समय से फरार था। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के एक अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘माझी ने आज सुबह आसनसोल में एक विशेष अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया।’’

इसके बाद माझी ने जमानत के लिए आवेदन किया और अदालत ने उसे इस शर्त पर जमानत दे दी कि वह अपने पैतृक स्थान पुरुलिया से बाहर नहीं जाएगा। कथित घोटाला पश्चिम बंगाल में आसनसोल के आस-पास कुनुस्तरिया और काजोरा में स्थित कोयला खदानों से संबंधित है।

उच्चतम न्यायालय ने पहले माझी को इस शर्त पर गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण प्रदान किया था कि वह जांच में सहयोग करेगा। सीबीआई ने मामले में 2020 में जांच शुरू की थी और 21 मई को वह आरोपपत्र दायर कर सकती है।

कथित घोटाले के सिलसिले में लाला के करीबी गुरुपद माझी समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। गुरुपद तिहाड़ जेल में बंद है, वहीं तीन अन्य को जमानत मिल चुकी है।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...