देश के 4 प्रमुख मंदिरों में भेजे गए चार प्रमुख दल, बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति अध्यक्ष बोले- रिपोर्ट के आधार पर धामों और मंदिरों के अनुकूल जारी करेंगे SOP

By अभिनय आकाश | Feb 22, 2023

चार धाम यात्रा की शुरुआत होने जा रही है, जिसको लेकर आज सचिवालय में पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में महत्वपूर्ण बैठक की गई। बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने कहा कि मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में यात्रा से संबंधित विभाग, एजेंसी द्वारा कार्य योजना पेश की गई और उन्होंने सारी कमियों को पूरा किए जाने के आदेश दिए हैं। यात्रा से संबंधित विभाग जैसे स्वास्थ, पेयजल, विद्युत, सड़क आदि की विस्तृत रूप से समीक्षा हुई है।

इसे भी पढ़ें: Earthquake Warning: उत्तराखंड में भी भूकंप मचा सकता है तुर्की जैसी तबाही! वेरियोमेट्रिक GPS डाटा प्रोसेसिंग से मिल रहे संकेत

बीटीसी के अध्यक्ष ने कहा कि श्रद्धालुओं को अच्छा अनुभव हो उसके लिए हमने 4 दल, देश के 4 प्रमुख मंदिरों जैसे तिरुपति बालाजी, वैष्णो देवी, महाकाल और सोमनाथ  में भेजे थे और वह अपनी रिपोर्ट देंगे जिसके आधार पर हमारे धामों और मंदिरों के अनुकूल हम एसओपी जारी करेंगे। 

इसे भी पढ़ें: Big investments से उत्तराखंड में युवाओं की घर वापसी सुनिश्चित हुई : मोदी

अजेंद्र अजय ने कहा पिछले साल लाखों की संख्या में श्रद्धालु उत्तराखंड आए थे। चारों धामों के दर्शन करने इस बार भी श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ती हुई नजर आ रही है। इसके मद्देनजर राज्य सरकार जिला प्रशासन बद्रीनाथ केदारनाथ समिति ने तैयारियां की हैं। सभी विभागों ने अपनी अपनी तैयारियों का ब्योरा दिया जिसपर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सभी विभागों को जरूरी दिशा निर्देश दिए है। 

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...