Baba Siddiqui के बेटे जीशान ने अजित पवार की पार्टी की ज्वाइन, दामन थामते ही मिला टिकट

By रितिका कमठान | Oct 25, 2024

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की राजनीति में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले दिवंगत एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी ने अजित पवार गुट वाली एनसीपी का दामन थाम लिया है। बांद्रा पूर्व सीट से कांग्रेस विधायक जीशान सिद्दीकी ने इस बार एनसीपी की तरफ से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। जीशान सिद्दीकी के सामने महा विकास अघाड़ी में शामिल शिवसेना उद्धव ठाकरे पार्टी की तरफ से बांद्रा पूर्व से वरुण देसाई चुनाव मैदान में है।

 

जीशान को मिला एनसीपी से टिकट

अजीत पवार ने एनसीपी ज्वाइन करने के बाद जीशान सिद्दीकी को बांद्रा पूर्व से टिकट दे दिया है। निशिकांत पाटिल को इस्लामपुर से, संजयकाका रामचंद्र पाटिल को तासगांव-कवठे महाकाल से, सना मलिक को अणुशक्ती नगर से, सुनील टिंगरे को वडगाव शेरी से, ज्ञानेश्वर (माउली) कटके को शिरुर से, प्रताप पाटिल को लोहा से चुनाव मैदान में उतारा है। 

 

जीशान ने साधा शिवसेना पर निशाना

हाराष्ट्र की बांद्रा ईस्ट सीट से विधायक जीशान सिद्दीकी ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए उनके निर्वाचन क्षेत्र में शिवसेना (यूबीटी) द्वारा उम्मीदवार उतारने के फैसले की आलोचना करते हुए कहा कि साथ रहना कभी भी उनके स्वभाव में नहीं था। हाल में विधान परिषद चुनावों में ‘क्रॉस वोटिंग’ के लिए विधायक जीशान को कांग्रेस से निलंबित कर दिया गया है। कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) विपक्षी गठबंधन महा विकास आघाडी (एमवीए) के घटक हैं। 

 

जीशान के पिता बाबा सिद्दीकी इस साल की शुरूआत में कांग्रेस से राकांपा में शामिल हो गए थे। उनकी इस महीने की शुरूआत में बांद्रा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जीशान ने अभी तक अपने राजनीतिक कदम को स्पष्ट नहीं किया है। 

 

उन्होंने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘सुना है, पुराने दोस्तों ने बांद्रा ईस्ट से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। साथ रहना कभी उनके स्वभाव में नहीं था। सिर्फ उन्हीं से रिश्ता रखो जो तुम्हें सम्मान देते हों।’’ उन्होंने यह भी कहा कि अब जनता ही फैसला करेगी। उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना (यूबीटी) ने विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार शाम 65 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की, जिसमें बांद्रा ईस्ट से वरुण सरदेसाई को उम्मीदवार बनाया गया है। महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव 20 नवंबर को होंगे और मतगणना 23 नवंबर को होगी।

प्रमुख खबरें

Jharkhand: चंपई सोरेन को चक्रव्यूह में उलझाने की रणनीति, BJP के बागी को JMMने चुनावी मैदान में उतारा

Annu Kapoor का दावा, Shah Rukh Khan ने चक दे ​​इंडिया का क्लाइमेक्स बदल दिया, मुस्लिम को दिखाना चाहते हैं...

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले कंगारुओं का माइंडगेम शुरू, पिच को लेकर पैट कमिंस ने कही ये बात

Maharashtra: नवाब मलिक को लेकर NDA में रार, क्या बीजेपी के विरोध के बावजूद टिकट देंगे अजित पवार!