अब इस टेनिस दिग्गज ने किया संन्यास का ऐलान, दिग्गजों ने शानदार करियर के लिए दी बधाई

By Kusum | Oct 23, 2024

ऑस्ट्रेलिया स्टार टेनिस खिलाड़ी डोमिनिक थिएम ने एर्स्टे बैंक ओपन में लुसियानो डार्डेरी के खिलाफ पहले दौर में हारने के बाद अपने पेशेवर करियर को समाप्त कर दिया। टेनिस के महान खिलाड़ी रोजर फेडरर और राफेल नडाल ने डोमिनिक थिएम को उनके संन्यास पर बधाई दी है। ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी ने 2020 यूएस ओपन में प्रमुख खिताब जीता था। इसके साथ ही वह तीन अन्य स्लैम के फाइनल में भी पहुंचे। उन्होंने 17 एटीपी एकल खिताब जीते और करियर की सर्वोच्च एटीपी रैंकिंग नंबर 3 हासिल की और 6 साल तक शीर्ष 10 में शामिल रहे। 


फेडरर ने इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा कि, एक शानदार करियर का अंत हो गया। बधाई डोमी। चाहे कोई भी सतह हो, आपने हमेशा अपने शानदार बैकहैंड से मुझे हराने का एक तरीका ढूंढ लिया। उन्होंने कहा कि, लेकिन सबसे अहम बात ये है कि आपने इसे शालीनता और खेल भावना के साथ किया। बता दें कि, थिएम ने फेडरर के खिलाफ अपने सात एटीपी हेड टू हेड मुकाबलों में से पांत जीते। उनकी एकमात्र चैंपियनशिप भिड़ंत 2019 परीबा ओपन में हुई, जहां ऑस्ट्रेलियाई ने अपना एकमात्र एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब जीता। 


वहीं, नडाल ने भी एक इंस्टाग्राम स्टोरी पोस्ट, जिसमें कई लोगों की तरह ही भावना शेयर करते हुए। लिखा, डैंके डोमी। ज्ञान हो कि थिएम ने 'बिग थ्री' नोवाक जोकोविच, नडाल और फेडरर के खिलाफ एक दुर्जेय चौंकाने वाला रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने बिग थ्री के खिलाफ 16-19 के रिकॉर्ड के साथ करियर समाप्त किया, जिसमें उन्होंने 46 प्रतिशत मैच जीते। 


प्रमुख खबरें

Part Time Jobs: पढ़ाई के साथ-साथ कनाडा में करें पार्ट टाइम जॉब, इन जॉब्स को करने से लांखों रुपये मिलेंगे

IND vs GER: भारत को जर्मनी के खिलाफ मिली हार, गोल बचाने में फेल रहे भारतीय हॉकी खिलाड़ी

Google Maps New Feature: फेक रिव्यू से मिलेगी राहत, यूजर्स के लिए बड़ी सुविधा

तीन मिनट में गले मिले और निकलें, New Zealand के Dunedin Airport पर लोगों के लिए लागू हुआ नया नियम