Part Time Jobs: पढ़ाई के साथ-साथ कनाडा में करें पार्ट टाइम जॉब, इन जॉब्स को करने से लांखों रुपये मिलेंगे

By दिव्यांशी भदौरिया | Oct 23, 2024

अब्रॉड में पढ़ने की चाह कई लोग रखते हैं। ऐसे में कनाडा भारतीय छात्रों के लिए स्टाडी करने के लिए काफी पॉपुलर है। भारत के लाखों छात्र इस समय कनाडा में पढाई कर रहे हैं। कनाडा पढ़ाई के मामले मे बहुत ही खर्चा आता है।  यहां महीने का खर्च के लगभग 1 लाख रुपये तक होता है। इसी कारण भारतीय छात्र यहां पर पार्ट टाइम जॉब करते हैं ताकि खर्चा निकल सके। आइए जानते है कनाडा में पार्ट टाइम जॉब्स के बारे में, जिन्हें करने से आपको लाखों रुपये तक सैलरी मिल सकती है।

एडमिनिस्ट्रेटिव क्लर्क


एडमिनिस्ट्रेटिव क्लर्क की जॉब में ऑफिस से जुड़े काम देखते हैं, जैसे कि रिपोर्ट बनाना, बयान तैयार करना, फोन कॉल या दस्तावेज तैयार करना। गौरतलब है कि यहां पर क्लर्क के तौर पर काम करना काफी आसान है। हर घंटे काम करने से सिर्फ आफको 22.50 डॉलर मिलेंगे (1367 रुपये) मिलेंगे। 


टीचिंग असिस्टेंट


पढ़ाई के साथ-साथ अगर आप भी पार्ट टाइम जॉब करना चाहते हैं, तो टीचिंग असिस्टेंट के तौर पर काम करना बेहद आसान होता है। आपको इस प्रकार की नौकरी कैंपस के भीतर ही मिल जाती है और इसके लिए सिर्फ स्टूडेंट्स की भर्ती होती है। टीचिंग असिस्टेंट के तौर पर छात्रों को प्रोफेसर्स की रिसर्च जैसी चीजों में मदद करती है। इस पार्ट टाइम नौकरी में हर घंटे 25.48 डॉलर (1550 रुपये) दिए जाते हैं। इस तरह एक महीने में 1798 डॉलर (1.09 लाख रुपये) कमाएं जा सकते है।


ट्रांसलेटर 


अगर आप भाषाओं का ज्ञान रखते हैं, तो उनके लिए ट्रांसलेटर की नौकरियां सबसे ठीक है। ट्रांसलेटर के तौर पर काम करना काफी फायदे का सौदा हो सकता है। ट्रांसलेटर की नौकरी के लिए हर घंटे 30.77 डॉलर मिलते हैं। अगर आप कोई छात्र एक महीने में 80 घंटे ट्रांसलेटर की जॉब करता है। तो वह 2461 डॉलर (1.49 लाख रुपये) कमा सकते है।


फ्रीलांसर


यदि आप कनाडा में फ्रीलांसर के तौर पर कार्य कर सकते है। ग्राफिक डिजाइनिंग, कंटेट राइटर, डिजिटल मार्केटिंग जैसे काम फ्रीलांसर के तौर पर आराम से कर सकते हैं। फ्रीलांसर तौर पर जॉब करने पर 23.51 डॉलर (1428 रुपये) कमाते हैं। एक महीने में 1880 डॉलर की कमाई की जा सकती है। भारतीय रुपये में बात करें तो आप महीने में 1.14 लाख रुपये कमा सकते हैं।

प्रमुख खबरें

एमएस धोनी IPL 2025 में खेलेंगे या नहीं? सस्पेंस बरकरार, मेगा ऑक्शन से पहले करेंगे CSK के साथ मीटिंग

WhatsApp और गूगल ड्राइव पर इस देश में लगा बैन, कारण जानकर चौंक जाएंगे आप

Maha Kumbh 2025 । योगी सरकार के सख्त निर्देश, श्रद्धालुओं की हर समस्या का तत्काल करें निस्तारण

Maha Kumbh 2025 । महाकुंभ 2025 में योगी की फोर्स पेश करेगी मानवता की अनूठी मिसाल