केजरीवाल सरकार के मंत्रालयों में बड़ा फेरबदल, आतिशी को मिला जल विभाग, सौरभ भारद्वाज संभालेंगे पर्यटन और संस्कृति मंत्रालय

By अंकित सिंह | Oct 25, 2023

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज के विभागों में अदला-बदली कर दी है। पर्यटन, कला और संस्कृति विभाग का नेतृत्व करने वाली आतिशी अब भारद्वाज से जल मंत्रालय संभालेंगी। आतिशी की जगह भारद्वाज पर्यटन विभाग की जिम्मेदारी संभालेंगे। सूत्रों ने बुधवार (25 अक्टूबर) को कहा कि दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी को मंत्री सौरभ भारद्वाज के स्थान पर जल विभाग आवंटित किया गया। पर्यटन, कला और संस्कृति विभाग मंत्री आतिशी की जगह भारद्वाज देखेंगे। 

 

इसे भी पढ़ें: Punjab को नशा मुक्त बनाने की कोशिश में Bhagwant Mann की सरकार, युवाओं के लिए शुरू हुआ यह अभियान

 

आतिशी शिक्षा, पीडब्ल्यूडी और बिजली विभाग संभालती रहेंगी जबकि भारद्वाज स्वास्थ्य, शहरी विकास विभाग में बने रहेंगे। इन दोनों को इस साल मार्च में दिल्ली मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था जब भ्रष्टाचार के मामलों में जेल जाने के बाद मनीष सिसौदिया और सत्येन्द्र जैन ने अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे दिया था। वहीं, दिल्ली की सेवा मंत्री आतिशी ने बुधवार को दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (डीपीसीसी) के अध्यक्ष अश्विनी कुमार पर शहर में प्रदूषण पर कैबिनेट के फैसले को पलटने का आरोप लगाया और कहा कि उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए मामला एनसीसीएसए को भेजा जाएगा।

 

इसे भी पढ़ें: Supreme Court ने आप सांसद राघव चड्ढा के निलंबन पर राज्यसभा सचिवालय को जारी किया नोटिस


पर्यावरण मंत्री गोपाल राय के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में आतिशी ने कहा कि मामला अब राष्ट्रीय राजधानी सिविल सेवा प्राधिकरण (एनसीसीएसए) और उपराज्यपाल को भेजा जाएगा, जो अंतिम निर्णय लेंगे। मुझे उम्मीद है कि एलजी दिल्ली के दो करोड़ निवासियों के सर्वोत्तम हित में निर्णय लेंगे। आतिशी ने आरोप लगाया कि कुमार, जो प्रमुख सचिव (गृह) भी हैं, ने "संबंधित मंत्री से परामर्श किए बिना एकतरफा तरीके से कैबिनेट के फैसले को पलट दिया"। कुमार की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया उपलब्ध नहीं थी, जिनके निलंबन की राय ने सिफारिश की थी।

प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार