सारा बजट का हिसाब लगाकर की घोषणाएं, हरियाणा को लेकर बीजेपी के मैनिफेस्टो पर बोले पूर्व CM खट्टर

By अभिनय आकाश | Sep 19, 2024

मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हरियाणा के घोषणापत्र में बहुत संतुलित तरीके से हर वर्ग का ध्यान रखा गया है। महिलाओं, युवाओं, किसानों, पिछड़े समाज, सबका ध्यान रखा गया है। उसमें युवाओं के लिए नौकरी की भी चिंता की गई है। हमने सोच-समझकर, सारा बजट का हिसाब लगाकर घोषणाएं की हैं। 

इसे भी पढ़ें: उनके दिल में खिलाड़ियों के लिए प्यार नहीं... विनेश फोगाट ने PM Modi और बृजभूषण शरण सिंह पर साधा निशाना

भाजपा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपने घोषणापत्र में लाडो लक्ष्मी योजना के तहत महिलाओं को प्रतिमाह 2,100 रुपये देने का वादा किया। भाजपा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपने घोषणापत्र में न्यूनतम समर्थन मूल्य पर 24 फसलें खरीदने, शहरी और ग्रामीण इलाकों में पांच लाख मकान बनाने का वादा किया। भाजपा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपने घोषणापत्र में दो लाख सरकारी नौकरियां और हर घर गृहिणी योजना के तहत 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर देने का वादा किया। भाजपा ने रोहतक में अपना संकल्प पत्र जारी करते हुए हरियाणा के हर अग्निवीर को सरकारी नौकरी देने का वादा किया। खरखौदा औद्योगिक शहर की तर्ज पर 10 औद्योगिक शहर बनाने का वादा किया।

इसे भी पढ़ें: अखिलेश यादव से किनारा करती कांग्रेस और राहुल गांधी

घोषणापत्र जारी होने से पहले सैनी ने कहा कि संकल्प पत्र में युवाओं, गरीबों, किसानों और महिलाओं पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। नड्डा ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार में हरियाणा प्रगति के पथ पर आगे बढ़ा है। उन्होंने पिछली सरकारों के दौरान हुए कथित भ्रष्टाचार और घोटालों का जिक्र करते हुए कहा, आप स्पष्ट रूप से देख सकते हैं हरियाणा बदल गया है और अंतर स्पष्ट है। 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी