Haryana New CM Oath Ceremony: अनिल विज ने रखा नाम का प्रस्ताव, भाजपा विधायक दल के नेता बने नायब सैनी, दूसरी बार लेंगे CM पद की शपथ

By अभिनय आकाश | Oct 16, 2024

हरियाणा के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को  सर्वसम्मति से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक दल का नेता चुना गया। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर और पूर्व राज्य मंत्री अनिल विज ने हरियाणा के पंचकुला में आयोजित विधायक दल की बैठक में सैनी के नाम का प्रस्ताव रखा। हरियाणा भाजपा विधायक दल के नेता चुने जाने के बाद सैनी कल 17 अक्टूबर को दूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। बैठक को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हरियाणा ने देश के राजनीतिक पंडितों को गलत साबित करके लगातार तीसरी बार बीजेपी की सरकार बनाकर इतिहास रचा है। 

इसे भी पढ़ें: Haryana में सारा मामला सेट है फिर अमित शाह को पर्यवेक्षक के तौर पर क्यों जाना पड़ रहा?

भाजपा नेता जल्द ही राजभवन में आवश्यक दस्तावेज सौंपने और विधानसभा में अपने बहुमत की रूपरेखा तैयार करने के लिए राज्यपाल से मिलेंगे। हरियाणा भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद सैनी ने कहा कि हरियाणा की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों में अपना विश्वास जताया है और तीसरी बार भाजपा सरकार बनाई है और लोगों ने इस दृष्टिकोण को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया है। प्रधानमंत्री मोदी का लक्ष्य 2047 तक भारत को विकसित बनाना है। केंद्रीय पर्यवेक्षकों केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव की देखरेख में पंचकुला में भाजपा विधायक दल की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। 

इसे भी पढ़ें: Haryana में हार के बाद कांग्रेस में खलबली, प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया ने की इस्तीफे की पेशकश

इस बीच, भाजपा संसदीय बोर्ड ने रविवार को हरियाणा में राज्य विधायक दल के नेता के चुनाव के लिए शाह और यादव को केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया। सत्ता विरोधी लहर को मात देते हुए, सैनी के नेतृत्व में सत्तारूढ़ भाजपा ने हरियाणा में सत्ता बरकरार रखने और विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की वापसी की कोशिश को रोकने के लिए जीत की हैट्रिक बनाई।


प्रमुख खबरें

वर्ल्ड कप विनर पारस म्हाम्ब्रे की IPL में हुई वापसी, मुंबई इंडियंस में मिली ये जिम्मेदारी

Maha Kumbh 2025 । कुंभ में अपनों से बिछड़ना बीते दिनों की बात, तकनीक के साथ नई कहानी लिखेगी योगी सरकार

CM पद की शपथ लेने के साथ ही उमर अब्दुल्ला का बड़ा फैसला, DGP को दिया से खास निर्देश

आतिशी मार्लेना सरकार एवं आम आदमी पार्टी दोनों झूठ बोलने की मशीन हैं- वीरेन्द्र सचदेवा