Jharkhand में एक दिसंबर को बीएसएफ के स्थापना दिवस समारोह में शामिल हो सकते हैं अमित शाह

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 22, 2023

 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक दिसंबर को झारखंड के हजारीबाग में होने वाली सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 59वीं स्थापना दिवस परेड में शामिल हो सकते हैं। बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

बीएसएफ के महानिरीक्षक (प्रशिक्षण केंद्र एवं स्कूल) टी.एस. बान्याल ने यहांसंवाददाता सम्मेलन में बताया कि यह कार्यक्रम पहली बार हजारीबाग में आयोजित किया जा रहा है, जहां बल का सबसे पुराना प्रशिक्षण केंद्र स्थित है।

सीमा सुरक्षा बल का स्थापना दिवस समारोह पहले केवल नयी दिल्ली में आयोजित किया जाता था लेकिन हाल के वर्षों में इस प्रथा को बदल दिया गया है। 2021 में राष्ट्रीय राजधानी के बाहर राजस्थान के जैसलमेर में पहला कार्यक्रम आयोजित करने के बाद, बल ने 2022 में पंजाब के अमृतसर में इसका आयोजन किया।

बान्याल ने कहा, “स्थापना दिवस के मुख्य अतिथि के नाम की घोषणा 30 नवंबर को बीएसएफ के महानिदेशक करेंगे। हालांकि, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के मुख्य अतिथि के रूप में इस अवसर की शोभा बढ़ाने की संभावना है।

प्रमुख खबरें

सेक्स ट्रैफिकिंग और रैकेटियरिंग मामले में फंसे Sean ‘Diddy’ Combs, कोर्ट ने जमानत देने से किया इनकार

PMLA मामले में पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई टली, कपिल सिब्बल ने किया विरोध

ऐतिहासिक चुनाव सुधारों की दिशा में बड़ा कदम उठा रहा है भारत, One Nation-One Election पर बोले Amit Shah

Box office Clash Battles of 2024 | Ajay Devgn और Kartik Aaryan का बॉक्स ऑफिस पर होगा महासंग्राम, चार महीनों में इन बड़ी फिल्मों का सिनेमाघरों पर होगा क्लैश