Box office Clash Battles of 2024 | Ajay Devgn और Kartik Aaryan का बॉक्स ऑफिस पर होगा महासंग्राम, चार महीनों में इन बड़ी फिल्मों का सिनेमाघरों पर होगा क्लैश

By रेनू तिवारी | Sep 18, 2024

पिछले कुछ सालों में अगर बॉक्स ऑफिस पर फिल्मों की रिलीज पर नजर डाले तो सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म की कैटेगरी हॉरर-कॉमेडी रही है या फिर जबरदस्त एक्शन। बॉक्स ऑफिस पर काफी समय से यहीं सब चल रहा है। सबजेक्टिव फिल्मों को अब ज्यादा लोग ओटीटी पर ही देखना पसंद करते हैं। अब साल में कुछ ही महीने बचे हैं और अब हम बॉक्स ऑफिस पर कुछ बड़े क्लैश देखने जा रहे हैं। सिंघम अगेन और भूल भुलैया 3 बॉलीवुड की दो सबसे प्रतीक्षित आगामी फ़िल्में हैं। दोनों में ही बेहतरीन स्टार कास्ट है, जिसमें अजय देवगन रोहित शेट्टी की कॉप यूनिवर्स फ़िल्म में मुख्य भूमिका में हैं और कार्तिक आर्यन हॉरर कॉमेडी में अपनी भूमिका को दोहरा रहे हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Diljit Dosanjh Controversy | अपनी बातों से मुकरना, भारतीय तिरंगे का अपमान करना! दिलजीत दोसांझ ने कई बार अपनी हरकतों से दुखाया है फैंस का दिल, सिंगर से जुड़े विवादों की लिस्ट देखें

 

इससे पहले, ऐसी खबरें आ रही थीं कि कार्तिक ने रोहित से अनुरोध किया था कि वे दोनों बड़ी फ़िल्मों के टकराव से बचने के लिए अपनी फ़िल्म को स्थगित कर दें। हालाँकि, अब पता चला है कि सिंघम अगेन आगे नहीं बढ़ेगी और दिवाली पर भूल भुलैया 3 से टकराने के लिए पूरी तरह तैयार है। हिंदुस्तान टाइम्स की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, सिंघम अगेन के निर्माता फ़िल्म को 1 नवंबर यानी दिवाली 2024 पर रिलीज़ करने के फ़ैसले पर आगे बढ़ रहे हैं। पोर्टल के सूत्र ने कहा, "सिंघम अगेन के लिए यह दिवाली रिलीज़ होने जा रही है। टीम कुछ भी बदलने के मूड में नहीं है।" 

 

इसे भी पढ़ें: Shraddha Kapoor और Rajkummar Rao की Stree 2 बनीं सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली हिंदी फ़िल्म, शाहरुख़ खान की जवान को पछाड़ा


इसके अलावा इस साल के खत्म होने के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर कुछ बेहतरीन फिल्में रिलीज होने वाली हैं। फिल्ममेकर्स बॉक्स ऑफिस क्लैश से बचने की कितनी भी कोशिश कर लें, इस साल अक्टूबर से दिसंबर के बीच कुछ बड़ी फिल्में रिलीज होने वाली हैं, जिस दौरान कुछ 'मेगा क्लैश' देखने को मिलेंगे। आइए आपको बताते हैं कि इस साल कौन-कौन सी फिल्में एक-दूसरे से कड़ी टक्कर लेंगी।


जिगरा और विक्की विद्या का वो वाला वीडियो

राजकुमार राव और तृप्ती डिमरी स्टारर 'विक्की विद्या का वो वाला वीडियो' 11 अक्टूबर को रिलीज होगी। इसी दिन आलिया भट्ट स्टारर 'जिगरा' भी रिलीज होगी। इन फिल्मों के बीच बॉक्स ऑफिस पर टक्कर होगी।


अक्टूबर में तमिल सिनेमा की कंगुवा- वेट्टैयान की टक्कर

अक्टूबर में तमिल सिनेमा की फिल्मों के बीच टक्कर होने वाली है। दिशा पाटनी, सनी देओल और सूर्या शिवकुमार स्टारर फिल्म 'कंगुवा' 10 अक्टूबर को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होगी। इस फिल्म की रिलीज के अगले दिन यानी 11 अक्टूबर को अमिताभ बच्चन, रजनीकांत स्टारर फिल्म 'वेट्टैयान' भी बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होगी।


भूल भुलैया 3 और सिंघम अगेन के बीच होगा संग्राम

विद्या बालन, कार्तिक आर्यन, त्रिपती डिमरी स्टारर फिल्म 'भूल भुलैया 3' इस साल नवंबर में रिलीज होने वाली है। अजय देवगन, अक्षय कुमार, करीना कपूर स्टारर 'सिंघम अगेन' भी इसी दिन रिलीज होने जा रही है। इन फिल्मों को इस दिवाली बॉक्स ऑफिस पर सबसे बड़ी टक्कर का सामना करना पड़ेगा। दोनों फिल्में 1 नवंबर 2024 को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होंगी।


छावा- पुष्पा 2: द रूल के बीच कांटे की टक्कर

दिसंबर में रिलीज होने वाली फिल्में 'छावा' और 'पुष्पा 2: द रूल' भी बॉक्स ऑफिस पर टकराएंगी। फिल्म 'छावा' में विक्की कौशल, रश्मिका मंदाना और अक्षय खन्ना नजर आएंगे। इस फिल्म में विक्की का एक अलग अवतार देखने को मिलने वाला है। वहीं, इसी महीने 'पुष्पा 2: द रूल' भी रिलीज होने जा रही है। ये दोनों फिल्में 6 दिसंबर को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होंगी।


प्रमुख खबरें

क्या Abdu Rozik की Amira से सगाई पब्लिसिटी स्टंट थी? Tajikistani गायक ने सच बताया

PM Modi के अमेरिका जाने के ठीक पहले यूक्रेन के विदेश मंत्री ने जयशंकर को किया फोन, जानें क्या कहा

आर अश्विन ने ठोका टेस्ट करियर का छठा शतक, अपने नाम किया ये खास रिकॉर्ड

केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू की बढ़ी मुश्किलें, राहुल के खिलाफ बयान देने पर बेंगलुरु में FIR दर्ज