Air India-Vistara Merger: क्लब विस्तारा का फ्लाइंग रिटर्न्स के साथ विलय 12 नवंबर से शुरू होगा

By रितिका कमठान | Sep 27, 2024

एयर इंडिया और विस्तारा का मर्जर जल्द ही होने वाला है। नवंबर में दोनों एयरलाइंस का विलय होगा। विलय को अंतिम रुप देने की तैयारी शुरू हो गई है। इस विलय के लिए विस्तारा का फ़्रीक्वेंट फ़्लायर प्रोग्राम, क्लब विस्तारा, एयर इंडिया के फ़्लाइंग रिटर्न्स प्रोग्राम के साथ मिल जाएगा। 

 

यह घोषणा शुक्रवार को यह सुनिश्चित करने के लिए की गई कि क्लब विस्तारा के सदस्य एयरलाइन के साथ अपनी सदस्यता लाभ उठा सकेंगे। विलय की प्रक्रिया पहले से ही चल रही है। 12 नवंबर, 2024 से विस्तारा द्वारा संचालित उड़ानों की सभी बुकिंग एयर इंडिया की वेबसाइट के माध्यम से होगी। क्लब विस्तारा के सदस्यों को सुचारू परिवर्तन सुनिश्चित करने के लिए अपने खातों को फ्लाइंग रिटर्न्स से जोड़ने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

 

क्लब विस्तारा के बारे में जानें

क्लब विस्तारा के पॉइंट और लाभ फ्लाइंग रिटर्न्स प्रोग्राम में ट्रांसफर किए जा सकेंगे। दोनों प्रोग्राम में अकाउंट रखने वाले ग्राहक उचित प्रक्रिया के ज़रिए उन्हें लिंक कर सकते हैं। इस विलय का उद्देश्य एयर इंडिया फ्लाइंग रिटर्न्स कार्यक्रम के तहत अधिक व्यापक नेटवर्क और बेहतर सेवाएं प्रदान करना है। एयर इंडिया ने कहा कि ग्राहक "अपने खातों को अभी लिंक करके, आप एक निर्बाध परिवर्तन सुनिश्चित कर सकते हैं। एयर इंडिया फ्लाइंग रिटर्न्स के साथ व्यापक नेटवर्क और उन्नत सेवाओं - दोनों का सर्वोत्तम लाभ उठा सकते हैं।"

 

यह विलय टाटा समूह के स्वामित्व में एयर इंडिया के व्यापक परिवर्तन के लिए महत्वपूर्ण है। वर्तमान में, पांच साल की टर्नअराउंड योजना के तहत, एयरलाइन अपने पुराने बेड़े को आधुनिक बनाने और सेवा की गुणवत्ता बढ़ाने जैसी चुनौतियों का सामना कर रही है। एयर इंडिया के सीईओ कैंपबेल विल्सन ने एयरलाइन की पेशकशों को अपग्रेड करने की तत्काल आवश्यकता पर जोर दिया, खासकर प्रीमियम सेगमेंट में। "हमारा उत्पाद स्पष्ट रूप से बहुत पुराना है। 2010, 2011 में डिलीवर किए जाने के बाद से इन विमानों को उत्पाद में कोई नयापन नहीं मिला है। और इसलिए यह हमारे लिए बहुत ज़रूरी है," विल्सन ने हाल ही में रॉयटर्स को दिए एक साक्षात्कार में बताया।

प्रमुख खबरें

Puja Path Tips: मंदिर में दर्शन करने के बाद कहीं आप भी तो नहीं बजाते घंटी, जानिए क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र

UNGA में नेतन्याहू के हाथों में दिखा 2 मैप, डिकोड करने में लगी दुनिया, क्या फिलिस्तीन का नामो-निशान नहीं रहेगा?

गिरिराज सिंह को पाकिस्तान के नंबर से मिली धमकी, सांसद प्रतिनिधि को आया कॉल, केंद्रीय मंत्री बोले- मैं डरने वाला नहीं

Yes Milord: गुजरात सरकार पर कमेंट हटाने से SC का इनकार, घरेलू हिंसा एक्ट पर ऐतिहासिक फैसला, जानें कोर्ट में इस हफ्ते क्या हुआ?