अबू आजमी ने लिखा अखिलेश को पत्र: कहा- कांग्रेस धोखेबाज और अवसरवादी पार्टी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 27, 2018

लखनऊ। लोकसभा के अगले चुनाव से पहले भाजपा के खिलाफ मजबूत गठबंधन बनाने की सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की कोशिशों के बीच पार्टी की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष अबू आसिम आजमी ने कांग्रेस को ‘धोखेबाज’ और ‘अंदर से नरम हिन्दुत्ववादी पार्टी’ करार देते हुए कहा कि इस पार्टी से सपा का गठबंधन होने पर वह अपने प्रत्याशी खड़े करेंगे। आजमी ने सपा अध्यक्ष को गत 25 अप्रैल को लिखे पत्र में मुम्बई महानगर पालिका के प्रभाग के चुनाव में कांग्रेस के विरोधी रुख का जिक्र करते हुए कहा है ‘‘कांग्रेस एक अवसरवादी, धोखेबाज और अंदर से नरम हिन्दुत्ववादी पार्टी है। धर्मनिरपेक्षता को बचाने की जिम्मेदारी सिर्फ हमारी ही नहीं है। आप कांग्रेस के साथ उसी वक्त गठबंधन कीजिये जब सारे देश में जहां-जहां हमारी पार्टी है, वहां हमारी शक्ति के मुताबिक हमें हिस्सा मिले।’’ 

 

आजमी ने बताया कि पिछली 19 अप्रैल को उनके विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले मुम्बई महानगर पालिका के प्रभाग का चुनाव था। चुनाव जीतने के लिये सपा को कांग्रेस के एकमात्र वोट की सख्त जरूरत थी, लेकिन उसके इकलौते नगरसेवक विठल लोकरे ने पार्टी प्रदेश अध्यक्ष संजय निरूपम के इशारे पर खुलेआम शिवसेना को वोट दिया।आजमी ने सपा अध्यक्ष को भेजे गये खत में यह भी लिखा है कि अगर आप (अखिलेश) कांग्रेस के साथ गठबंधन करेंगे तो मैं अपना उम्मीदवार लड़ाऊंगा और तब एक तरफ आप कांग्रेस के साथ होंगे और हम कांग्रेस के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।इस सवाल पर कि क्या वह कांग्रेस से गठबंधन की स्थिति में सपा से बगावत करेंगे, आजमी ने कहा कि वह ऐसा बिल्कुल नहीं करेंगे।

 

इस बीच, सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि उन्हें आजमी के पत्र के बारे में कोई जानकारी नहीं है। इस सवाल पर कि क्या अखिलेश कर्नाटक में कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव प्रचार करने जाएंगे, चौधरी ने कहा कि सपा अध्यक्ष का कर्नाटक में प्रचार करने जाने का कोई कार्यक्रम ही नहीं बना है। उन्होंने कहा कि सपा ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कुछ सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं लेकिन अखिलेश के उनके पक्ष में प्रचार करने के लिये जाने का भी फिलहाल कोई कार्यक्रम तय नहीं है।

 

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...