आम आदमी पार्टी ने स्वाति मालीवाल से मांगा इस्तीफा, बीजेपी की भाषा बोलने का लगाया आरोप

By अंकित सिंह | Sep 17, 2024

दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की जगह आतिशी को विधायक दल का नेता चुना गया है। केजरीवाल आज मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे। इसके बाद आतिशी सरकार बनाने का दावा पेश करेंगी। हालांकि, केजरीवाल के आतिशी को सीएम बनाने के फैसले पर आप सांसद स्वाति मालीवाल ने ही सवाल खड़े कर दिए हैं। यही कारण है कि अब आप ने स्वाति मालीवाल से इस्तीफा मांग लिया है। आप नेता दिलीप पांडे ने कहा कि एक बात समझ लीजिये। स्वाति मालीवाल वो शख्स हैं जो राज्यसभा का टिकट तो आम आदमी पार्टी से लेती हैं लेकिन प्रतिक्रिया देने की स्क्रिप्ट बीजेपी से लेती हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: Atishi पर ही केजरीवाल ने क्यों लगाया दांव, जानें कौन हैं दिल्ली की होने वाली नई मुख्यमंत्री?


दिलीप पांडे ने आगे कहा कि अगर उनमें थोड़ी भी शर्म है तो उन्हें राज्यसभा सांसद के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए और बीजेपी के टिकट पर राज्यसभा का रास्ता चुनना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर वह राज्यसभा में रहना चाहती हैं तो उन्हें बीजेपी से टिकट मिलना चाहिए। इससे पहले आप सांसद स्वाति मालीवाल ने अपनी ही पार्टी के फैसले पर सवाल खड़े कर दिए हैं। उन्होंने अपने एक्स पोस्ट में लिखा कि दिल्ली के लिए आज बहुत दुखद दिन है। 


स्वाति मालीवाल ने आगे लिखा कि आज दिल्ली की मुख्यमंत्री एक ऐसी महिला को बनाया जा रहा है जिनके परिवार ने आतंकवादी अफ़ज़ल गुरु को फांसी से बचाने की लंबी लड़ाई लड़ी। उन्होंने दावा किया कि उनके माता पिता ने आतंकी अफ़ज़ल गुरु को बचाने के लिए माननीय राष्ट्रपति को दया याचिकाऐं लिखी। उनके हिसाब से अफ़ज़ल गुरु निर्दोष था और उसको राजनीतिक साज़िश के तहत फँसाया गया था। वैसे तो आतिशी मार्लेना सिर्फ़ ‘Dummy CM’ है, फिर भी ये मुद्दा देश की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है। भगवान दिल्ली की रक्षा करे!

 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: Atishi ने पहले Manish Sisodia के सारे विभाग संभाले, अब Kejriwal की CM वाली कुर्सी संभालेंगी


आतिशी को आप विधायक दल का नेता और दिल्ली का नया सीएम चुने जाने के बाद दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने कहा कि आज दिल्ली आप विधायक दल की बैठक बुलाई गई। बैठक में सर्वसम्मति से आतिशी को अगले दिल्ली चुनाव तक सीएम की जिम्मेदारी दी गई। विपरीत परिस्थितियों में हमें यह जिम्मेदारी देनी पड़ी।' दिल्ली के मंत्री ने आगे कहा कि जिस तरह से केंद्र की बीजेपी सरकार, पूरी बीजेपी, देश के पीएम ने आम आदमी पार्टी को खत्म करने के लिए साजिश रची और एजेंसियों का दुरुपयोग किया। जिस तरह से देश में सरकारें गिराई गईं, उसी तरह दिल्ली सरकार को भी गिराने की कोशिश की गई। 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी