रोहित शर्मा के नाम हुआ एक शर्मनाक रिकॉर्ड, सचिन तेंदुलकर की बराबरी की

By Kusum | Oct 24, 2024

 भारत और न्यूजीलैंड दूसरे टेस्ट में रोहित शर्मा डक आउट हो गए। इसके साथ ही उन्होंने सचिन तेंदुलकर के एक शर्मनाक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। भारत के लिए सबसे ज्यादा शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में रोहित शर्मा और सचिन तेंदुलकर संयुक्त रूप से छठे पायदान पर हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर 34 बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे थे, रोहित शर्मा का ये भी न्यूजीलैंड के खिलाफ 34वां डक था।

वहीं भारत के लिए सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ी की बात करें तो, इस लिस्ट में 43 डक के साथ जहीर खान टॉप पर हैं। वहीं उनके अलावा इशांत शर्मा दूसरे ऐसे भारतीय हैं जो 40 या उससे ज्यादा बार 0 पर आउट हुए हैं। इशांत शर्मा के नाम भारत के लिए 40 डक का रिकॉर्ड है। 

भारत के लिए सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाजों की इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर और कोई नहीं बल्कि विराट कोहली हैं। जी हां, कोहली भारत के लिए खेले 38 मैचों में बिना खाता खोले आउट हुए हैं। हरभजन सिंह 37 डक के साथ चौथे नंबर पर कप्तान अनिल कुंबले 35 डक के साथ क्रमश: चौथे और पांचवें पायदान पर हैं। 

रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान कप्तान टिम साउदी ने पवेलियन की राह दिखाई साउदी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में ये 14वीं बार हिटमैन को आउट किया है। इतनी ही बार साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा भी रोहित शर्मा को आउट कर चुके हैं। 

प्रमुख खबरें

Cyclone Dana: ओडिशा-बंगाल में सामान्य जनजीवन प्रभावित, तेज़ हवाएँ और भारी बारिश, कई इलाकों में हाई अलर्ट

वीरेंद्र सचदेवा को यमुना में डुबकी लगाना पड़ा भारी, रैशेज और खुजली के बाद पहुंचे अस्पताल

Delhi: बस मार्शलों को दिवाली तोहफा, अब प्रदूषण नियंत्रण ड्यूटी पर होगी तैनाती, LG ने CM को दी बड़ी सलाह

Samsung Galaxy S23 Ultra 5G मिल रहा है बेहद सस्ता, यहां जानें कीमत और फीचर्स