शिमला में बड़ा हादसा, गांव में आग लगने से 50 परिवार हुए बेघर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 18, 2018

शिमला। हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में रोहरू उपमंडल के खसानी गांव में मध्य रात्रि को आग लगने से 36 से ज्यादा मकान जल कर खाक हो गए। अधिकारियों ने आज बताया कि आग लगने से 50 परिवार बेघर हो गए हैं। आग तेजी से फैली और उसने लकड़ी के बने पारंपरिक मकानों को बड़ी संख्या में अपनी जद में ले लिया। घबराकर गांववाले अपने घरों के बाहर निकल आए। गांववालों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन जब तक रोहरू और कोटखाई से दमकल की गाड़िया मौके पर पहुंची तब तक करीब 35 से 40 मकान राख हो गए।

 

दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाने के लिए पांच घंटों तक मशक्कत की। रोहरू के सब डिवीजनल मजिस्ट्रेट बाबू राम शर्मा ने बताया कि घटना से बेघर हुए 50 परिवारों को 10,000 रुपये की तत्काल राहत, अस्थायी आश्रय, कपड़े और राशन दिया गया है। उन्होंने बताया कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है। पुराने मकान लकड़ी से बने हुए थे और वे तुरंत ही आग की जद में आ गए। गांववालों ने कहा कि शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी और इतनी तेजी से फैली की लोगों को सामान बचाने का मौका भी नहीं मिला।

 

घटनास्थल पर पहुंचे शिमला के उपायुक्त अमित कश्यप ने कहा कि राहत शिविर बनाए गए हैं और पीड़ितों के लिए सामुदायिक रसोई शुरू कर दी है तथा हरसंभव सहायता मुहैया करायी जा रही है। उन्होंने कहा कि राजस्व अधिकारी नुकसान का आकलन कर रहे हैं।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...