न्यूयॉर्क में भारतीय मीडिया के सवालों से बचकर भागे यूनुस, वायरल हो गया वीडियो

By अभिनय आकाश | Sep 24, 2024

बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के मुख्य सलाहकार मोहम्मद यूनुस ने न्यूयॉर्क के एक होटल में भारतीय मीडिया के सवालों को टाल दिया। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में साफ नजर आया कि यूनुस ने भारतीय मीडिया के एक समूह के सवालों को टाल दिया, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा को कवर करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में थे। यूनुस ने अंतरिम सरकार के प्रमुख के रूप में 8 अगस्त को शपथ ली थी। इससे तीन दिन पहले हसीना ने अपनी सरकार के खिलाफ व्यापक विरोध प्रदर्शनों के बाद इस्तीफा दे दिया था और भारत आ गई थीं।

इसे भी पढ़ें: न्यूयॉर्क में मोहम्मद यूनुस Go Back के लगे नारे, हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार को लेकर दिखाए गए काले झंडे

अमेरिका के न्यूयॉर्क में बांग्लादेश के चीफ एडवाइजर मोहम्मद युनूस के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन हुआ। अमेरिका दौरे पर पहुंचे मोहम्मद युनूस के खिलाफ न्यूयॉर्क में रह रहे बांग्लादेशी नागरिकों ने मोर्चा खोल दिया। बांग्लादेशी नागरिक उस होटल के बाहर एकत्र हुए जहां बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख मोहम्मद यूनुस पहुंचे हैं। बांग्लादेशी नागरिक ने अपने देश में अल्पसंख्यकों पर हमलों को लेकर मोहम्मद यूनुस खिलाफ नारेबाज़ी की। बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार और वहां के हालात को लेकर लोगों ने जमकर नारेबाजी की। उन्हें काले झंडे भी दिखाए। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि बांग्लादेश में हिंदू सुरक्षित नहीं हैं। वहां की लॉ एंड ऑर्डर की व्यवस्था ठीक नहीं है।  

इसे भी पढ़ें: Mamata से बांग्लादेश के कट्टरपंथी की अपील, बंगाल को भारत से आजाद करने का करें ऐलान

बांग्लादेश में हिंसा और अराजकता की कई घटनाएं हुईं, खासकर अल्पसंख्यकों को निशाना बनाकर, जिनमें हिंदू भी शामिल हैं। इसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना को इस्तीफा देने और भारत भागने के लिए मजबूर होना पड़ा, क्योंकि छात्रों के विरोध प्रदर्शन ने एक बड़े पैमाने पर सरकार विरोधी आंदोलन का रूप ले लिया था। हसीना ने 5 अगस्त को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। बाद में साक्षात्कारों में यूनुस ने नई दिल्ली पर अल्पसंख्यक समुदायों पर हमलों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करने का आरोप लगाया। 

प्रमुख खबरें

पीसमेकिंग, डिफेंस डील, पर्सनल बॉन्डिंग, UN में बताई एकता की ताकत, PM मोदी के अमेरिकी दौरे के 10 बड़े Takeaways

Indian Railways: हादसों के बीच भारतीय रेलवे ने बनाया रेल रक्षक दल, अश्विनी वैष्णव बोले- सुरक्षा में होगा बड़ा सुधार

Quran जलाने वालों को राख में मिला देंगे, ईरान ने स्वीडन में भेजे 15 हजार SMS

कैंसर मूनशॉट से लड़ाई को मजबूती मिलेगी, नड्डा बोले- लाखों लोगों के जीवन पर असर पड़ेगा