आप विपक्ष के नेता हैं, असत्यापित दावे नहीं कर सकते, रिजिजू ने साधा निशाना

By अभिनय आकाश | Jul 02, 2024

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और सुधांशु त्रिवेदी के साथ सोमवार को धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा सत्र के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने राहुल गांधी पर निराधार दावे करने और झूठ फैलाने के लिए निशाना साधा। उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता होने के नाते वह अप्रमाणित दावे नहीं कर सकते। अगर उन्होंने ऐसा किया होता तो उन्हें माफी मांगनी पड़ती। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रिजिजू ने कहा कि राहुल गांधी द्वारा किए गए सभी असत्यापित दावों पर उन्होंने तुरंत सदन में आपत्ति जताई और अध्यक्ष से यह निर्देश पारित करने का अनुरोध किया कि यदि राहुल गांधी ने झूठ बोला है, तो उन्हें सदन के नियमों और विनियमों का सामना करना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: 'जो बोला तथ्य है, मेरा अधिकार है...', लोकसभा में दिए भाषण के हटाए गए शब्द तो भड़के राहुल गांधी, स्पीकर को लिखी चिट्ठी

संसदीय कार्य मंत्री ने कहा कि हमने अध्यक्ष से यह निर्देश पारित करने का अनुरोध किया है कि अगर हमने कोई असत्यापित बयान दिया है तो हम सुधारात्मक कदम उठाने के लिए तैयार हैं। लेकिन अगर विपक्ष के नेता ने सदन में झूठ बोला है तो उन्हें नियमों का सामना करना होगा।' उन्होंने (अध्यक्ष) पहले ही सदन में आश्वासन दिया है कि वह इस संबंध में आवश्यक और उचित निर्देश देंगे।

इसे भी पढ़ें: NDA की बैठक के बाद राहुल गांधी पर बरसे केंद्रीय मंत्री ललन सिंह, कहा- वह अभी भी परिपक्व नहीं हुए हैं

सुधांशु त्रिवेदी ने क्या कहा?

इस बीच बीजेपी सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने 2013 की एक घटना का जिक्र करते हुए राहुल गांधी को पूर्व गृह मंत्री और कांग्रेस नेता सुशील कुमार शिंदे से सीख लेने की सलाह दी। उन्होंने एक घटना पर जोर दिया जिसमें तत्कालीन गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा था कि भाजपा और आरएसएस द्वारा हिंसक गतिविधियां और प्रशिक्षण शिविर चलाए जा रहे हैं लेकिन बाद में उन्होंने सदन में अपने बयान पर खेद व्यक्त किया था। 20 जनवरी 2013 को तत्कालीन गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने जयपुर में कहा था कि आरएसएस-बीजेपी द्वारा हिंसक गतिविधियां और प्रशिक्षण शिविर चलाए जा रहे हैं। जब उनसे सदन के पटल पर सवाल पूछा गया, तो उन्होंने खेद व्यक्त किया। तो राहुल गांधी जी, जब आप सत्ता में थे, तो क्या आपके गृह मंत्री सही थे या जब आप विपक्ष में हैं, तो आप सही हैं? मुझे लगता है कि सुशील शिंदे से सीख लेते हुए कम से कम राहुल गांधी को इस पर खेद व्यक्त करना चाहिए।

प्रमुख खबरें

US Presidential Election : बहस में खराब प्रदर्शन के बाद भी बाइडन चुनाव लड़ने पर अड़े

टी20 विश्व कप टीम के मुंबई के खिलाड़ियों को विधान भवन में सम्मानित किया जाएगा

Delhi में 5 हजार टीचर्स ट्रांसफर पर रार, अफसरों ने नहीं मानी मंत्री की बात, आतिशी ने अधिकारियों को भेजा नोटिस

Hathras Stampede: कांस्टेबल शीला मौर्य ने कैसे बचाई महिलाओं की जान, जानिए भगदड़ का मंजर