Animal OTT रिलीज में होगी देरी होगी? इस कारण से Ranbir Kapoor की फिल्म की स्ट्रीमिंग पर लगी सेंध, निर्माता पहुंचे कोर्ट

By रेनू तिवारी | Jan 16, 2024

संदीप रेड्डी वांगा द्वारा निर्देशित रणबीर कपूर और बॉबी देओल की फिल्म एनिमल बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट रही। यह 1 दिसंबर, 2023 को सिनेमाघरों में पहुंची और कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। एनिमल ने बॉक्स ऑफिस पर 800 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की। अब फैंस इसके ओटीटी रिलीज का इंतजार कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनिमल के नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने की उम्मीद है। खबर है कि रणबीर कपूर, बॉबी देओल, रश्मिका मंदाना, तृप्ति डिमरी, अनिल कपूर और अन्य अभिनीत एनिमल 26 जनवरी, 2024 से स्ट्रीमिंग शुरू कर देगी। हालांकि, अब इसमें एक अदालती मामला शामिल है। रिपोर्टों से पता चलता है कि कथित सह-निर्माता सिने1 स्टूडियोज ने भुगतान न करने पर टी-सीरीज़ पर मुकदमा दायर किया है और एनिमल की ओटीटी रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है।

 

इसे भी पढ़ें: Bollywood Wrap Up | आमिर खान की बेटी आयरा खान के रिसेप्शन की तस्वीरें सामने आयी, लाल लहंगे में दिखी खूबसूरत


डीएनए की एक रिपोर्ट के अनुसार, सिने1 स्टूडियोज ने दिल्ली उच्च न्यायालय में टी-सीरीज़ के खिलाफ मामला दायर किया है और दावा किया है कि प्रोडक्शन हाउस ने एनिमल के बौद्धिक संपदा अधिकारों में अपना हिस्सा नहीं चुकाया है। शिकायतकर्ता ने कथित तौर पर तर्क दिया है कि प्रोडक्शन हाउस ने एक अनुबंध में प्रवेश किया था जिसके तहत सिने1 स्टूडियोज के पास 35 प्रतिशत लाभ हिस्सेदारी थी, साथ ही यह भी दावा किया कि वह बौद्धिक संपदा अधिकारों के माध्यम से 35 प्रतिशत हिस्सेदारी का हकदार है। यह कहते हुए कि हस्ताक्षरित अधिग्रहण समझौते का उल्लंघन हुआ है, सिने1 स्टूडियोज ने मांग की है कि एनिमल को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ नहीं किया जाना चाहिए।

 

इसे भी पढ़ें: Indian Army Day | ऋतिक रोशन की लक्ष्य से लेकर फाइटर तक, भारतीय सेना पर आधारित बॉलीवुड फिल्में

 

रिपोर्ट में सिने1 की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता संदीप सेठी ने कहा, "वे (टी-सीरीज़) सारा पैसा इकट्ठा कर रहे हैं लेकिन मुझे एक पैसा भी नहीं दिया गया... मेरा उनके साथ एक लंबा रिश्ता है लेकिन वे इसका सम्मान नहीं करते हैं।" समझौता। मेरे मन में रिश्ते और अनुबंध की पवित्रता का सम्मान था, इसलिए, मैंने अदालत में जल्दबाजी नहीं की।"


दूसरी ओर, टी-सीरीज़ की ओर से पेश वरिष्ठ वकील अमित सिब्बल ने दावा किया कि सिने1 स्टूडियोज़ ने फिल्म में पैसा नहीं लगाया और 2.6 करोड़ रुपये में सभी बौद्धिक संपदा अधिकार छोड़ दिए। 2 अगस्त 2022 को कॉन्ट्रैक्ट में संशोधन किया गया और उसके मुताबिक 2.6 करोड़ रुपये दिए गए। इस मामले में अगली सुनवाई 18 जनवरी 2024 को होने वाली है। देखना होगा कि इस कोर्ट केस के कारण रणबीर कपूर की एनिमल की ओटीटी रिलीज में देरी होती है या नहीं।


प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी