Haryana में AAP और JJP का होगा गठबंधन? जानें खबर में है कितनी सच्चाई

By अंकित सिंह | Aug 23, 2024

आम आदमी पार्टी और जननायक जनता पार्टी ने स्पष्ट कर दिया कि वे हरियाणा में चुनाव पूर्व गठबंधन के लिए बातचीत नहीं कर रहे हैं। फतेहाबाद में बोलते हुए, आप के वरिष्ठ नेता संदीप पाठक ने उन सुझावों को खारिज कर दिया कि 1 अक्टूबर को होने वाले चुनावों के लिए जेजेपी के साथ गठबंधन के बारे में कोई चर्चा चल रही है, जबकि जेजेपी के दुष्यंत चौटाला ने जींद में कहा कि उनकी पार्टी राज्य की सभी 90 सीटों पर लड़ने के लिए तैयार है। 

 

इसे भी पढ़ें: राहत मिलेगी या बढेंगी मुश्किलें? AAP सांसद संजय सिंह की जमानत याचिका पर HC ने सुरक्षित रखा आदेश


हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री चौटाला ने कहा कि यह मीडिया है जो इस तरह के गठबंधन के बारे में बात करता रहता है। पाठक ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी जल्द ही विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगी। उन्होंने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की बैठक के मौके पर संवाददाताओं से कहा कि जेजेपी के साथ गठबंधन के बारे में कोई चर्चा नहीं चल रही है। जेजेपी के साथ गठबंधन की किसी संभावना के बारे में पूछे जाने पर,  पाठक ने कहा, "हमें नहीं पता कि जेजेपी किस पार्टी के साथ गठबंधन कर रही है, मैं दुष्यंत चौटाला से कहना चाहता हूं कि गठबंधन के बारे में भ्रम न फैलाएं।" 

 

इसे भी पढ़ें: AAP ने Jammu Kashmir में चुनाव लड़ने का किया ऐलान, फ्री बिजली और मोहल्ला क्लीनिक का वादा


उन्होंने दृढ़ता से कहा कि जेजेपी के साथ गठबंधन के बारे में कोई चर्चा नहीं चल रही है। आप ने पिछले महीने कहा था कि वह हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पार्टी का दावा है कि लोग बदलाव चाहते हैं और पार्टी की ओर बड़ी उम्मीद से देख रहे हैं। जींद में चौटाला, जिनकी पार्टी के कई विधायक इस्तीफा दे चुके हैं, ने कहा, "हम सभी 90 सीटों के लिए तैयार हैं। जेजेपी पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतेगी। विधानसभा की चाबी हमारे पास होगी।"

प्रमुख खबरें

Career Tips: पसंदीदा जॉब पाने के लिए बनाएं दमदार रिज्यूमे, सिलेक्शन होगा पक्का

Spring Roll Sheet: घर पर बनाएं मार्केट जैसा स्प्रिंग रोल शीट, उंगलियां चाट जाएंगे लोग

Khamenei on India Muslim: भारत को लेकर बोलना ईरान को पड़ गया भारी, दोस्त इजरायल ने कहा- जल्द ही आजादी मिलने वाली है

Jammu-Kashmir Elections: कड़ी सुरक्षा के बीच चुनाव की तैयारी पूरी, बुधवार को 24 सीटों पर डाले जाएंगे वोट