मोदी ने ऐसा क्या दिखाया? बिल गेट्स भी रह गए हैरान, कोरोना काल में थाली बजवाने और दीये जलाने पर क्या कहा

By अभिनय आकाश | Mar 30, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिल गेट्स के साथ बातचीत में 2020 में कोविड-19 प्रकोप के खिलाफ अपनी सरकार की लड़ाई को याद किया। 22 मार्च, 2020 को, देश भर के लोगों ने स्वास्थ्य और आपातकालीन सेवाओं के अधिकारियों के प्रति एकजुटता व्यक्त करने के लिए ताली और थाली बजाई, जो कोविड-19 के प्रकोप के मद्देनजर अथक प्रयास कर रहे थे। उस दिन एक्स पर प्रधान मंत्री ने कहा था कि याद रखें, आज शाम 5 बजे 5 मिनट के लिए... उन सभी के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए अपनी छतों, बालकनियों या खिड़कियों पर रहें जो 24/7 काम कर रहे हैं ताकि हमारा देश कोविड-19 से मुक्त हो जाए। पीएम मोदी ने याद किया कि कैसे उन्होंने लोगों का विश्वास हासिल करने के लिए सार्वजनिक रूप से सभी कोविड-19 प्रोटोकॉल का लगन से पालन किया था।

इसे भी पढ़ें: PM Modi ने तमिलनाडु के BJP कार्यकर्ताओं से की बातचीत

पीएम मोदी ने कहा कि मैंने लोगों का विश्वास हासिल करने के लिए सार्वजनिक रूप से सभी कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन किया। कुछ उपहास के बावजूद मैंने ताली बजाने, बर्तन बजाने, दीपक जलाने का आह्वान किया। मेरे लिए इस लड़ाई में सभी को एकजुट करना महत्वपूर्ण था। एक बार जब इरादा खुद को बचाने का था और आसपास के अन्य लोगों के साथ मिलकर, यह एक जन आंदोलन में बदल गया। प्रधान मंत्री मोदी ने कहा कि जब उन्होंने लोगों को मास्क पहनने की सलाह दी, तो उन्होंने सुना और एक-दूसरे को याद दिलाया। मोदी ने कहा कि यह एक जन आंदोलन में बदल गया। क्योंकि लोकतंत्र में ताकत जवाब नहीं है। लोकतंत्र में लोगों को समझाने, शिक्षित करने और साथ लेने की जरूरत है। लोकतंत्र में शिक्षा और सहयोग प्रगति को आगे बढ़ाते हैं। मोदी ने कहा कि इस रणनीति ने हमारे टीकाकरण अभियान की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जहां लोगों ने विरोध नहीं किया। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि वैक्सीन अनुसंधान लागत के कारण वित्तीय चुनौती महत्वपूर्ण थी। 

इसे भी पढ़ें: PM Modi ने गुड फ्राइडे पर ईसा मसीह के बलिदान को याद किया

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैंने अपनी 95 वर्षीय मां के साथ सार्वजनिक रूप से टीका लगवाने वाले पहले लोगों में शामिल होकर लोगों का विश्वास भी कायम किया। मैंने उदाहरण देकर नेतृत्व किया और लोगों का विश्वास जीता कि इससे उनकी जान बचाई जा सकती है।  

प्रमुख खबरें

Yes Milord: SC ने करवाया मजदूर के बेटे का IIT एडमिशन, बुलडोजर एक्शन पर कोर्ट ने क्यों कहा- नहीं माना तो अफसरों को जेल भेज देंगे

World Teachers Day 2024: शिक्षक दुनिया को बेहतर बनाने में सहायता करें

सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट, 188 वर्षीय व्यक्ति बेंगलुरु की गुफा में मिला, जानें इसके पीछे की सच्चाई

कांग्रेस को कम से कम 75 सीटें मिलेंगी, हरियाणा चुनाव को लेकर अशोक तंवर ने कर दिया बड़ा दावा