CT 2025: भारत क्यों जाए पाकिस्तान? Team India को पड़ोसी मुल्क भेजने के सवाल पर भड़के भज्जी

By अंकित सिंह | Jul 26, 2024

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर लगातार चर्चा हो रही है। इसकी मेजबानी पाकिस्तान के पास है। हालांकि, टीम इंडिया के पाकिस्तान दौरे को लेकर असमंजस की स्थिति बरकरार है। इन सब के बीत भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने इसको लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इंडिया को अगले साल होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए सीमा पार पाकिस्तान नहीं जाना चाहिए। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि पड़ोसी देश में सुरक्षा स्थिति अभी भी अस्थिर है। 

 

इसे भी पढ़ें: सूर्यकुमार यादव का बयान, कहा- मुझे नेतृत्व करना अच्छा लगता है, अलग-अलग कप्तानों से काफी कुछ सीखा


अनुभवी गेंदबाज ने टूर्नामेंट में अपनी भागीदारी की पुष्टि करने से पहले दौरे के लिए सरकार की मंजूरी लेने के भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के फैसले का भी समर्थन किया। अपने बयान में हरभजन ने कहा कि भारतीय टीम को पाकिस्तान क्यों जाना चाहिए? पाकिस्तान में सुरक्षा को लेकर चिंता है। पाकिस्तान में हालात ऐसे हैं कि लगभग हर दिन घटनाएं होती रहती हैं। मुझे नहीं लगता कि वहां जाना (टीम के लिए) सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई का रुख बिल्कुल सही है और हमारे खिलाड़ियों की सुरक्षा से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ भी नहीं है। मैं बीसीसीआई के रुख का समर्थन करता हूं। 

 

इसे भी पढ़ें: Cricket Commentary के विभिन्न पहलुओं पर आधारित पुस्तक


भारतीय बोर्ड ने इस मुद्दे पर टिप्पणी करने से परहेज किया है और कहा है कि देश की सरकार तय करेगी कि पाकिस्तान की यात्रा करनी है या नहीं। हालाँकि, पाकिस्तान ने कहा है कि वह सुनिश्चित करेगा कि भारत के सभी मैच लाहौर में आयोजित किए जाएंगे और भारतीय टीम पूरे टूर्नामेंट के दौरान एक ही होटल में रहेगी। इसमें यह भी कहा गया कि एक शहर में होने से मेहमान पक्ष को फुलप्रूफ सुरक्षा प्रदान करना आसान हो जाएगा। इसके अलावा, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने हाल ही में घोषणा की कि उसने 5-सितारा होटल बनाने के लिए लाहौर में गद्दाफी क्रिकेट स्टेडियम के निकट भूमि का अधिग्रहण किया है। सूत्रों से पता चला है कि पीसीबी की योजना खुद ही होटल बनाने की है और वह अगले साल की शुरुआत तक निर्माण पूरा करना चाहता है।

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग